देहरादून : उत्तराखंड में स्वाइन फ्लू का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है.लगातार स्वाइन फ्लू से ग्रसित मरीज आए दिन अस्पतालों में भर्ती हो रहे हैं जिसमें कुल मिलाकर अब तक 73 लोगों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है.

वहींं श्री महंत इंद्रेश अस्पताल में भर्ती स्वाइन फ्लू के मरीज की मौत हो गई है. आपको बता दें लगातार महंत इंद्रेश अस्पताल में स्वाइन फ्लू से ग्रसित मरीजों की मौतें हो रही है. अब तक इस अस्पताल में 14 मरीजों की मौत हो चुकी है. वहीं 10 और मरीजों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है। जिसमे से 9 मरीज देहरादून और एक मरीज सहारनपुर का रहने वाला है। इन सभी का उपचार महंत इंदिरेश अस्पताल में चल रहा है।

कालसी निवासी 66 वर्षीय महिला की मौत

जानकारी के अनुसार कालसी निवासी 66 वर्षीय महिला कुछ दिन पहले महंत इंद्रेश अस्पताल में भर्ती हुई थी। जहां उपचार के दौरान उसने दम तोड़  दिया। इस तरह प्रदेश में स्वाइन फ्लू से अब तक 17 लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें भी अकेले श्री महंत इंदिरेश अस्पताल में हुई है।

स्वास्थय विभाग में हड़कंप, दावे फेल

वहीं लगता है स्वास्थय विभाग स्वाइन फ्लू के वायरस और लगातार हो रही मौतों को लेकर गंभीर नहीं है. स्वास्थय विभाग सिर्फ और सिर्फ खोखले दावे कर रहा है और लगातार एक ही बात कह रहा है कि इससे लड़ने के लिए प्रभावी कदम उठाए जा रहे हैं.

बड़ा सवाल

लेकिन बड़ा सवाल ये है कि स्वाइन फ्लू से ग्रसित 14 लोगों ने उपचार में किसी न किसी प्रकार की कमी के कारण अपनी जान गवा दी लेकिन अभी तक स्वास्थय विभाग प्रभावी कदम उठाने का दावा मात्र कर रहा है तो कब तक स्वास्थय विभाग का प्रभावी कदम अस्पतालों में भर्ती लोगों को राहत पहुंचाने का काम करेगा.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top