देहरादून। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में शहीद हुए सौनिकों को जहां पूरा देश नम आंखो से श्रद्धांजलि दे रहा है,वहीं पूरा देश शहीद सैनिकों की शाहदत को भी याद कर रहा है। शहीद परिवारों के लिए राज्य सरकारे हों या फिर सामाजिक संगठन हर कोई शहीद परिवारों के साथ दुःख की घड़ी में खड़े नजर आ रहे। बात उत्तराखंड की करें तो उत्तराखंड के भी दो जवान इस हमले में शहीद हुए. वहीं उत्तराखंड सरकार ने शहीद हुए दोनों परिवारों के परिजनों को 25-25 लाख रूपये और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की घोषणा की है.

दून मार्बल एशोसिएशन ने मद्द को बढ़ाए हाथ

उत्तरकाशी जिले के मोहन रतूड़ी की शाहदत को पूरा उत्तराखंड सलाम कर रहा है। मोहन रतूड़ी का परिवार देहादून में रहता है। मोहन लाल रतूड़ी परिवार में पत्नी और 5 बच्चों को अपने पिछे छोड़ गए हैं। शहीद मोहन लाल रतूडी के परिवार को मदद को यूं तो प्रदेश सरकार ने 25 लाख रूपये की आर्थिक सहायता और एक सदस्य को नौकरी देने का वादा किया है…वहीं साथ ही सामाजिक संगठन भी शहीद परिवार की मदद के लिए आगे आ रहे हैं।

जमा की 1 लाख 11 हजार रूपये की राशि

जी हां दून मार्बल एशोसिएशन ने भी परिवार की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया है और और 1 लाख 11 हजार रूपये की सहायता राशि शहीद परिवार के लिए एक्कठा की है. दून मार्बल एशोसिएशन ने आज शहीदों को पहले तो श्रद्धांजलि दी और फिर शहीद परिवार के सदस्य के लिए आर्थिक सहायता राशि जुटाई…जो लाख रूपये से ज्यादा जमा हो चुकी है।

सोमवार को सौंपेंगे शहीद के परिवार को राशि

दून मार्बल एशोसिएशन के अध्यक्ष सीता राम नौटियाल का कहना कि जो राशि एकत्रित हुई है उसे वह शहीद के परिवार को सोमवार को सौंपेंगे. लेकिन केंद्र सरकार से वह मांग करते हैं कि पाकिस्तान के खिलाफ केंद्र सरकार कड़ी कारवाई करे ताकि देश के जवान इस तरह शहीद न हों।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top