काशीपुर का नगर निगम परिसर आज उस वक्त लड़ाई का अखाड़ा बन गया जब सफाई कर्मचारियो की दो यूनियन के पदाधिकारी वर्चस्व की लड़ाई के चलते अपने समर्थकों के साथ आपस मे उलझ पड़े। बात इतनी बढ़ गयी कि पहले तो एक दूसरे के लिये अभद्र व्यवहार करते हुए अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने लगे और देखते ही देखते आपस में दे दनादन हो गयी।

आपको बताते चलें कि काशीपुर में नगर निगम में उत्तरांचल स्वच्छ का कर्मचारी महासंघ उत्तराखंड सफाई कर्मचारी संघ नामक दो यूनियन हैं। नगर निगम सूत्रों के मुताबिक नगर निगम में नगर निगम की तरफ से उत्तरांचल स्वच्छकार कर्मचारी महासंघ यूनियन शाखा के लिए कमरा स्वीकृत है। जिसके बाद देवभूमि उत्तराखंड सफाई कर्मचारी संघ कमरे की चाबी अपने नाम कराने के लिए संघर्षरत है। पत्राचार स्वच्छ कार कर्मचारी महासंघ के पदाधिकारियों का कहना है कि 11 फरवरी 2019 को उनका स्थानीय स्तर पर चुनाव होने जा रहा है जिसकी जानकारी देने पर नगर निगम में आए थे जहां दूसरी यूनियन के पदाधिकारियों द्वारा उनके साथ अभद्र व्यवहार करते हुए आपत्तिजनक टिप्पणी की जाने लगी, जिसके विरोध के चलते यह सब घटना घटी।

वहीं दूसरी तरफ नगर निगम के कर्मचारी भी एकाएक हड़ताल पर चले गए उनका मानना था कि दोनों यूनियन में आपसी मारपीट की घटना को लेकर देवभूमि उत्तराखंड सफाई कर्मचारी संघ के पदाधिकारी अक्सर उनके कार्यालयों में आकर गाली गलौज करते हैं और आज भी उन्होंने आकर ऐसा ही किया।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top