देहरादून : कैबिनेट बैठक के बाद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सामूहिक अवकाश पर गए कर्मचारियों के लिए बड़ा बयान दिया. सीएम त्रिवेंद्र रावत ने कहा कि 31 जनवरी को सामूहिक अवकाश पर रहने वाले कर्मचारियों को वेतन नही मिलेगा. सीएम ने कहा कि जिन कर्मचारियों ने 31 जनवरी को काम किया है उन्हीं को 31 जनवरी का वेतन मिलेगा.

आगे सीएम ने सामूहिक अवकार पर गए कर्मचारियों के लिए बोलते हुए कहा कि जिन कर्मचारियों ने काम नही किया उनके लिए नियमानुसार निर्णय लिया जाएगा.

10 सूत्रीय मांगों को लेकर कर्मचारियों ने प्रदेश भर में सामूहिक अवकाश का एलान किया था

गौर हो की अपनी 10 सूत्रीय मांगों को लेकर कर्मचारियों ने प्रदेश भर में सामूहिक अवकाश का एलान किया था जिसके बाद हालात को देखते हुए राज्य की त्रिवेंद्र सरकार ने राज्य में ठीक एक दिन पहले नो वर्क-नो पे का नियम लागू कर दिया था. सरकार की सख्ती को देखते हुए आशंका जताई जा रही थी की कर्मचारी सामूहिक अवकाश पर नहीं जाएंगे लेकिन सरकार की सख्ती के बाद भी लगभग ढाई लाख कर्मचारियों ने सामूहिक अवकाश किया. जिसके बाद कैबिनेट में उनकी मांगों को लेकर फैसला किया गया.

वेतन रोका, एक दिन का वेतन काटने का फैसला

वहीं कर्मचारी उम्मीद लगाए थे की उनका 31 जनवरी का वेतन नहीं कटेगा…बल्की सरकार ने सख्त रुख अपनाया और कर्मचारियों का पिछले महीने का वेतन रोक दिया साथ ही 31 जनवरी का वेतन न देने का फैसला किया.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top