सवाई माधोपुर में गुर्जर समुदाय द्वारा आंदोलन पर गुर्जर नेता किरोड़ी सिंह बैंसला, 5% आरक्षण की मांग को लेकर बैठे है. जब तक हम 5% आरक्षण नहीं लेते तब तक हम यहाँ रहेंगे. राजस्थान में गुर्जर आंदोलन रविवार को भी जारी है. आंदोलन से भारतीय रेलवे को काफी नुकसान हो रहा है.

सवाईमाधोपुर के मलारना स्टेशन और नीमोदा रेलवे स्टेशन के बीच ट्रैक पर ही तंबू लगा लिया. इससे पहले तीन दिन से चल रहे आंदोलन के कारण रेलवे ने शनिवार को 14 गाड़ियां रद्द कर दीं, जबकि चार के मार्ग बदले गए है. इससे दिल्ली और मुंबई के बीच गाड़ियों का आवागमन बंद हो गया.

पश्चिम मध्य रेलवे में गुर्जर आंदोलन सवाई माधोपुर-बयाना के कारण अतिरिक्त भीड़ को साफ करने के लिए, पश्चिम मध्य बांद्रा टर्मिनस से सवाई माधोपुर के लिए 20.15 बजे 10,11,12,13 और 14 फरवरी को विशेष ट्रेन चलाएगा. यह 10,11,12,13 और 14 फरवरी को बांद्रा के लिए 13.45 बजे एसडब्ल्यूएम से रवाना होगा. और उत्तर-पश्चिम रेलवे पर सवाई माधोपुर-बयाना खंड (मलारना-निमोडा खंड खंड) के बीच गुर्जर आंदोलन के कारण सीपीआरओ पश्चिम मध्य रेलवे दस ट्रेनों को आज बंद / छोटी या रद्द कर दिया गया है.

बैंसला के साथ प्रदर्शन कर रहे लोग कोटाली ट्रैक पर बैठे है. गुर्जर आंदोलन की शुरुआत के साथ ही रेलवे ने दिल्ली से आने वाली ट्रेनों को बयाना में खड़ा कर दिया है. सवाई माधोपुर गंगानगर में भी गाड़ियों को आगे जाने से रोक दिया गया है. अवध एक्सप्रेस को भी सवाई माधोपुर में रोक दिया गया है. रेलवे ने इन ट्रैक पर सभी गाड़ियों का संचालन बंद कर दिया है.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top