पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के हेलिकॉप्टर को लैंडिंग की अनुमति अस्वीकार करने के बाद वह रोड के जरिए पश्चिम बंगाल पहुंचे. सीएम योगी का हेलिकॉप्टर झारखंड के चंदनकियारी के बरमसिया में लैंड किया और उसके बाद वह रोड के जरिए बंगाल के पुरुलिया में रैली करने पहुंचे. योगी आदित्यनाथ ने यहां राज्य की ममता बनर्जी सरकार पर जमकर हमला किया.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पुरुलिया, पश्चिम बंगाल में धरने पर बैठे मुख्यमंत्री की तुलना में लोकतंत्र के लिए इससे ज्यादा शर्मनाक और कुछ नहीं हो सकता. आंध्र प्रदेश के सीएम एन चंद्रबाबू नायडू ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से मंच पर मुलाकात की, जहां वह तीन फरवरी से सीबीआई के मुद्दे पर ‘संविधान बचाओ’ धरने पर बैठी हैं. यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने झारखंड के बोकारो से पुरुलिया जाने वाले अपने रास्ते पर: इस (पश्चिम बंगाल) सरकार को अलोकतांत्रिक और असंवैधानिक गतिविधियों में उलझा दिया है और यही कारण है कि मेरे जैसे ‘संन्यासी’ और ‘योगी’ को अनुमति नहीं दी जा रही है. बंगाल की धरती पर कदम रखा.

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी: मैं नाम नहीं लूंगी, हमने एक हेलीकॉप्टर कंपनी के साथ समझौता किया था. हमने अग्रिम बुकिंग कर ली थी, 15 जनवरी को समझौते पर हस्ताक्षर किए गए थे. यह दुख की बात है कि उन्होंने हमें 1 फरवरी को सूचित किया कि वे हमें हेलीकॉप्टर उपलब्ध नहीं कराएंगे, उन्होंने इसका समर्थन किया.

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने झारखंड के बोकारो से पुरुलिया जाते समय कहा कि इस (पश्चिम बंगाल) सरकार को अलोकतांत्रिक और असंवैधानिक गतिविधियों ने उलझा दिया है और यही कारण है कि मेरे जैसे ‘संन्यासी’ और ‘योगी’ को अनुमति नहीं दी जा रही है. मैंने बंगाल की धरती पर कदम रखा.

उन्होंने कहा कि रविवार को पश्चिम बंगाल में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के दो कार्यक्रम होने थे, लेकिन सरकार ने हेलीकॉप्टर लैंडिंग की इजाजत नहीं दी. इससे पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह का भी कार्यक्रम था लेकिन हेलीकॉप्टर लैंडिंग की इजाजत नहीं दी गई. पश्चिम बंगाल के लोग भाजपा के नेताओं को सुनना चाहते हैं, लेकिन वहां की सरकार जनता को भाजपा नेताओं से दूर करना चाहती है.

यूपी में किसी त्योहार पर कोई रोक नहीं है, सरकार सुरक्षा की गारंटी देती है. आपको पता होगा कि कैसे मुख्यमंत्री सारदा चिट फंड घोटाले के भ्रष्ट अधिकारी को बचाने का काम कर रही हैं. कोर्ट ने कहा कि उन्हें सीबीआई के पास जाना चाहिए. टीएमसी के गुंडे आपके पैसे खा जाते हैं. गरीबों की योजनाओं पर डकैती डालने का काम टीएमसी की सरकार कर रही है. योगी ने कहा कि बंगाल की धरती भाजपा की होनी चाहिए.

इससे पहले बोकारो के बरमसिया में योगी के आगमन को लेकर हेलीपैड के पास सुरक्षा में तैनात जवानों, उपायुक्त व एसडीओ ने सुरक्षा का जायजा लिया. इस बीच, पुरुलिया में बंगाल पुलिस भी सुरक्षा के लिए मौके पर पहुंच गई है.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top