विपक्षी पार्टी कांग्रेस से रणदीप सुरजेवाला, जब पूरा देश दोपहर में पुलवामा हमले में हमारे जवानों की जान गंवा रहा था, पीएम नरेंद्र मोदी शाम तक जिम कॉर्बेट पार्क में फिल्म की शूटिंग में व्यस्त थे. क्या दुनिया में ऐसा कोई पीएम है? मेरे पास वास्तव में कोई शब्द नहीं है. आतंकवादियों ने बड़ी मात्रा में RDX और रॉकेट लॉन्चरों का अधिग्रहण कैसे किया? हमले से 48 घंटे पहले JeM ने हमले की वीडियो चेतावनी जारी की. 8 फरवरी को भी एक खुफिया रिपोर्ट आई थी. इन चेतावनियों को क्यों नजरअंदाज किया गया?

कांग्रेस ने मोदी-शाह को निशाने पर लेते हुए कहा कि ये जोड़ी आतंकवाद पर राजनीति करने में माहिर है. सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस 14 फरवरी (पुलवामा आतंकी हमला) से शहीदों के सम्मान में मौन है, लेकिन मोदी-शाह उसपर भी राजनीति कर रहे हैं.

सुरजेवाला ने सवाल उठाया कि 14 फरवरी को तीन बजे तक पुलवामा हमले की खबर आने के बाद भी शाम 6 बजे तक मोदी जी कार्बेट पार्क में शूटिंग में बिजी थे. उन्होंने आगे कहा कि जब देश शहीदों के शरीरों के टुकड़े चुन रहा था, तो प्रधानमंत्री अपने लिए नारे लगवा रहे थे. जब पूरे देश के चूल्हे बंद थे, तब मोदी जी चाय नास्ता कर रहे थे.

इसके साथ ही जवानों की शहादत पर राष्ट्रीय शोक की घोषणा न किए जाने पर भी कांग्रेस ने मोदी सरकार की आलोचना की. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने पुलवामा हमले में जवानों की शहादत की राष्ट्रीय शोक की घोषणा नहीं की, ताकि सरकारी खर्च पर होने वालीं राजनीति सभाएं रुक न जाएं. सुरजेवाला ने कहा कि शहीदों के शव एयरपोर्ट पर थे और मोदी जी एक घंटा देरी से पहुंचे. वे पहले अपने घर गए, उसके बाद एयरपोर्ट पहुंचे.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top