केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह व पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी ने कोलकाता पुलिस व सीबीआई के बीच टकराव पर चर्चा की.

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, राजनाथ सिंह ने त्रिपाठी से रविवार देर रात फोन पर बातचीत की और उन्हें ‘केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के अधिकारियों की दुर्भाग्यपूर्ण व अभूतपूर्व स्थिति, जिसमें उनके साथ हाथापाई की गई, हिरासत में लिया गया व धमकाया गया’, से अवगत कराया.

सूत्रों ने कहा कि राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी ने राजनाथ सिंह से कहा कि उन्होंने मुख्य सचिव व पुलिस महानिदेशक को ‘हालात का समाधान तत्काल करने के लिए’ तलब किया है. गृह मंत्रालय द्वारा इस घटनाक्रम की निगरानी की जा रही है.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को केंद्र पर राज्य को अस्थिर करने का आरोप लगाते हुए धरना शुरू किया. कोलकाता पुलिस प्रमुख राजीव कुमार से एक चिटफंड स्कीम घोटाले से जुड़े मामले में सीबीआई द्वारा उनसे पूछताछ की कोशिश करने बाद ममता बनर्जी ने अपना धरना शुरू किया.

सूत्रों ने कहा कि सीबीआई के संयुक्त निदेशक के आवास को कोलकाता पुलिस ने घेर लिया, जिससे गृह मंत्रालय को कार्यालय व एजेंसी के आवासीय परिसर पर अर्धसैनिक बलों की तैनाती करनी पड़ी.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top