उत्तराखंंड की हसीन वादियां,यहां की संस्कृति, यहां का खान-पान-वेशभूषा के देश के ही लोग नहीं बल्की पूरी दुनिया दिवानी है तभी तो देश और विदेशों से पर्यटक यहां घूमने समय गुजारने आते हैं और यहीं की धुन में को जाते हैं. ऋषिकेश में कई विदेशी पुरुष और महिलाएं यहां की संस्कृति और यहां की वेशभूषा धारण किए हैं और डॉक्यूमेंट्री तक बना रहे हैं.

उत्तराखंड की संस्कृति से हुई विदेशी लड़किया प्रभावित

वहीं धीरे-धीरे अब विदेश की युवतियां यहां की संस्कृति में इतना मग्न-इतना खो गई है कि विवाह कर यहीं बस जा रही हैं. जी हां उत्तराखण्ड की संस्कृति से प्रभावित होकर सात समंदर पार से विदेशी युवती उत्तराखण्ड पहुंच कर दुल्हनिया बनी है। जी हां वैलेंटाइन डे पर उत्तराखण्ड के लड़के से शादी करने अमेरिका की लड़की इंडिया पहुंची.

काशीपुर में एक युवक ने अमेरिकी युवती से रचाया विवाह

बता दें उधमसिंहनगर जिले के काशीपुर में एक युवक ने अमेरिकी युवती से विवाह रचाया है। दूसरी ओर अमेरिकी दुल्हन को देखने के लिए क्षेत्र के लोगों में बेहद उत्साह देखा गया। वहां पर बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

ऐसे मिले दोनों

बता दे की काशीपुर के ग्राम पैगा निवासी राय सिंह दिल्ली की एक कंपनी में बतौर इंजीनियर कार्यरत है। कंपनी में उनकी मुलाकात एक अमेरिकी लड़की रेचल मोरिस से हुई। बातचीत दोस्ती में बदली और फिर दोस्ती कब प्यार में तब्दील हुई उन्हें खुद पता नहीं चला। प्यार को शादी में तब्दील करने के लिए दोनों ने पहले अमेरिका और फिर भारत आकर हिंदू रीति रिवाज से शादी की है। राय सिंह , पैगा स्थित घर से एक किमी दूर अशोका गार्डन में गाजे-बाजे के साथ बरात लेकर पहुंचे. जहां दोनों ने हिंदू रीति-रिवाज के साथ सात फेरे लिए और शादी के बंधन में बंध गए. सबसे खाश बात तो ये है की दोनों परिवार को इस शादी से कोई आपत्ति नहीं रही और दोनों के परिजन शादी में मौजूद रहे दोनों के परिजनों ने दूल्हा दुल्हन को आशीर्वाद  दिया।  यहाँ रेचल के साथ उसकी माता और बहन भी थी।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top