• -रुद्रप्रयाग-खेड़ीखाल मोटरमार्ग पर हुआ हादसा
  • -खेड़ीखाल से रुद्रप्रयाग आ रहा था वाहन
देवभूमि मीडिया ब्यूरो
रुद्रप्रयाग । रुद्रप्रयाग-खेड़ीखाल मोटरमार्ग पर बुधवार सुबह एक मैक्स वाहन सवारियां भरकर रुद्रप्रयाग के लिये निकला था। वाहन में चालक सहित 11 लोग सवार थे। इस दौरान खेड़ीखाल में ही वाहन अनियंत्रित होकर लगभग ढेढ़ सौ मीटर गहरी खाई में गिर गया। वाहन ऊपरी मोटरमार्ग से गिरकर पहाड़ी से छिटकते हुये तीसरे मोटरमार्ग में जाकर रूका। इस बीच वाहन में सवार दो लोगों की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। जबकि एक व्यक्ति को जिला चिकित्सालय में चिकित्सकों ने मृतक घोषित किया। 
मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने बुधवार प्रातः जनपद रूद्रप्रयाग के अन्तर्गत तूना-बौंठा मोटर मार्ग पर बर्सू के समीप हुई वाहन दुर्घटना (यू0के013-टी0ए0 0146 मैक्स) में मृत लोगों के प्रति गहरा दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने दिवंगतों की आत्मा की शांति एवं दुःख की इस घड़ी में उनके परिजनों को धैर्य प्रदान करने के साथ ही घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की ईश्वर से कामना की है। 
वाहन चालक सहित अन्य चार घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर के लिये रेफर किया गया। जहां वाहन चालक ने रास्ते में दम तोड़ दिया। तीन घायलों का उपचार जिला चिकित्सालय में ही चल रहा है। सूचना मिलने पर पुलिस प्रशासन के साथ ही आपदा की टीमें मौके पर पहुंची। घायलों को निकालकर उपचार के लिये जिला चिकित्सालय भेजा। सीएमओ डाॅ एसके झां ने बताया कि दो लोगों की घटना स्थल पर ही मौत हो गई थी। जबकि एक व्यक्ति ने जिला चिकित्सालय रुद्रप्रयाग और वाहन चालक ने बेस चिकित्सालय श्रीनगर पहुंचने के बाद दम तोड़ा है। तीन घायलों का उपचार जिला चिकित्सालय में चल रहा है। इधर, उपजिलाधिकारी देवानंद ने बताया कि वाहन दुर्घटना के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। अभी तक यही स्पष्ट हो रहा है कि वाहन चालक वाहन को बैक कर रहा था। मौसम भी खराब हो रहा था और रोड़ की स्थिति बेहद खराब है। 
मृतकों में अनिल सिंह (31) पुत्र बलवंत सिंह ग्राम खेड़ी, अंकित (15) पुत्र ताजबर सिंह ग्राम घंड़ियाल्का, भागवत सिंह (55) ग्राम ग्वेफड़, जगदीश सिंह (40) पुत्र शम्भू सिंह ग्राम ग्वेफड़ घंड़ियाल्का वाहन चालक शामिल हैं। घायलों में अजय सिंह (21) पुत्र राकेश सिंह ग्राम घंड़ियाल्का, विनोद सिंह (36) पुत्र सलोप सिंह ग्राम घंड़ियाल्का, जय सिंह (42) पुत्र आलम सिंह निवासी क्यार्की, देवेन्द्र सिंह (35) पुत्र उमेद सिंह ग्राम खेड़ी, दीवान सिंह (70) पुत्र मोलाराम ग्राम क्यार्की, शिवानी (16) पुत्री ताजबर सिंह ग्राम घंडियाल्का, हीमा देवी (30) पत्नी देवेन्द्र सिंह ग्राम खेड़ी शामिल हैं। 




0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top