मंगलवार को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी के हरदोई जिले में कई परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया, साथ ही जनपद को मेडिकल कॉलेज का उपहार भी दिया. इस मौके पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे.पी. नड्डा व प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन भी मौजूद रहे. पुलवामा हमले के बाद भारतीय सैनिकों द्वारा पाकिस्तान में घुस कर बदला लेने पर मुख्यमंत्री योगी ने जवानों को सलाम करते हुए कहा, “ऐसा जयकारा लगाओ कि कश्मीर में सैनिकों को सुनाई दे. हमारे 40 से अधिक जवान शहीद हुए थे. हमने 400 से ज्यादा गद्दारों को मारकर जवाब दिया है.”

उन्होंने कहा, “दुश्मनों को जवाब देना मोदी को मालूम है. नामुमकिन को मुमकिन करने का नाम मोदी है.” उन्होंने कहा, “किसी भी काम को करने के लिए इच्छाशक्ति होनी चाहिए. यह मजबूत इच्छाशक्ति सिर्फ नरेंद्र मोदी में है. हरदोई में मेडिकल कॉलेज के बारे में कभी सोचा भी नहीं गया था.

यहां पर भी इस काम को मोदी जी ने मुमकिन कर दिखाया है. जिस गरीब के पास रसोई गैस का कनेक्शन नहीं था, उसे प्रधानमंत्री मोदी ने गैस कनेक्शन दिया और जिसके पास बिजली कनेक्शन नहीं था, उसके पास बिजली पहुंची.”

योगी ने समाजवादी पार्टी (सपा) पर निशाना साधते हुए कहा, “सपा के समय में सिर्फ 20 हजार लोगों को आवास दिए गए थे, लेकिन सरकार बनने से अबतक हमने यहां नौ लाख परिवारों को आवास देने का काम किया है. अब बिजली कनेक्शन के लिए बिजली विभाग के चक्कर नहीं काटना पड़ता है. सपा-बसपा की सरकार में बिजली कनेक्शन के लिए 15.20 हजार रुपये की रिश्वत मांगी जाती थी. अब तो सब कुछ बदल रहा है.”

मुख्यमंत्री ने कहा, “पहले सपा, बसपा की सरकार होती थी, तो जब नौकरी निकलती थी तो एक परिवार के लोग झोला लेकर निकलते थे. बागपत में एक ही गांव के 39 जवान पुलिस में भर्ती हुए. सपा, बसपा की सरकार होती तो यह भर्ती नहीं हो पाती.”

मुख्यमंत्री ने कहा, “कहीं भी मेडिकल कॉलेज बनना बड़ी बात है. बोले मेडिकल कॉलेज का मतलब विशेषज्ञों की सुविधा को बढ़ावा मिलना. हर वर्ष यहां 100 से ज्यादा एमबीबीएस निकलेंगे. इससे हरदोई जिले को भी एक नई पहचान मिलेगी.”

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे.पी. नड्डा ने कहा, “आयुष्मान योजना दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य योजना है. इससे पहले प्रदेश के 56 हजार लोगों को आयुष्मान भारत के तहत लाभ नहीं मिल रहा था, लेकिन हम लोगों ने कोशिश की और इनका नाम इस योजना से जुड़वा दिया. आयुष्मान योजना के तहत उप्र में 32 हजार लोगों का इलाज अबतक हो चुका है. जिनके पास इलाज के लिए कोई व्यवस्था नहीं थी, उनके लिए मोदी जी ने पांच लाख रुपये का इलाज मुफ्त कर दिया है.”





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top