रविवार को पीएम मोदी गोरखपुर और प्रयाग दौरे पर हैं. गोरखपुर से मोदी प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की पहली किस्त जारी करेंगे. इस योजना की शुरुआत उत्तर प्रदेश समेत 14 अलग-अलग राज्यों में की जा रही है.गोरखपुर से ही वह पूर्वांचलवासियों को हजारों करोड़ की परियोजनाओं की सौगात देंगे.

इस दौरान उनके साथ कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह भी मौजूद रहेंगे. पीएम मोदी सवा घंटे रैली को संबोधित करने के अलावा कई परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी करेंगे.

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश मीडिया इंचार्ज मनीष दीक्षित की मानें तो प्रधानमंत्री भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अधिवेशन में भाग लेने गोरखपुर आ रहे हैं. यहां प्रधानमंत्री आठ हजार करोड़ की परियोजना का शिलान्यास करेंगे. 9,888 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण करने के साथ प्रधानमंत्री गोरखपुर से पूर्वांचल को 9,325 करोड़ की सौगात देंगे. इसके अलावा प्रधानमंत्री कई अन्य योजनाओं की आधारशिला रखने के साथ कई परियोजनाओं का लोकार्पण भी करेंगे. इसके बाद वह एक रैली को भी संबोधित करेंगे.

फर्टिलाइजर मैदान में होने वाले किसान अधिवेशन व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में सुरक्षा के बहुत पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. सुरक्षा को चाक-चौबंद रखने के लिए आसमान में प्रधानमंत्री की सुरक्षा सेना के हेलीकॉप्टर व ड्रोन के जरिए होगी.

प्रधानमंत्री इसके बाद प्रयाग जाएंगे जहां पर प्रधानमंत्री संगम स्नान और अक्षयवट दर्शन के साथ प्रधानमंत्री कुंभ आयोजन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले कर्मचारियों और संस्थाओं को सम्मानित करेंगे.गंगा पंडाल में आयोजित होने वाले स्वच्छ कुंभ स्वच्छ आभार कार्यक्रम में प्रधानमंत्री सफाई कर्मियों, स्वच्छा ग्रहियों, पुलिसकर्मियों, नाविकों, होमगार्डस तथा केंद्रीय सुरक्षा बल के जवानों को सम्मानित करेंगे.

एसपी सुरक्षा कुंभ पूर्णेंदु सिंह के अनुसार, प्रधानमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था बहुत मजबूत की गई है.उनकी सुरक्षा में 10 कंपनी पीएसी, 2,000 सिपाही, 150 सब इंस्पेक्टर, 40 डिप्टी एसपी, 10 एएसपी और 4 पुलिस अधीक्षकों की तैनाती की गई है.

उन्होंने बताया कि 28 कंपनी सेंट्रल पैरा मिल्रिटी फोर्स (सीपीएमएफ), बम निरोधक दस्ते की पांच कंपनी , (बीडीडीएस) और एंटी सबोटाज चेक टीमें भी प्रधानमंत्री की सुरक्षा में रहेंगी.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top