शनिवार को एयर इंडिया के अपहरण की धमकी मिलने के बाद भारत के सबसे व्यस्त हवाई अड्डे छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे और अन्य हवाई अड्डों के आस-पास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी. मुंबई हवाई अड्डे के ऑल इंडिया ऑपरेशनल कंट्रोल सेंटर में शुक्रवार रात टेलीफोन पर धमकी मिली थी कि इंडियन एयरलाइंस (एयर इंडिया का एक अंग) की एक उड़ान को हाईजैक कर पाकिस्तान ले जाया जाएगा.

नाम गोपनीय रखने की शर्त पर एक शीर्ष अधिकारी ने बताया “इसे गैर-विशिष्ट खतरे के रूप में देखा गया है, लेकिन वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए हमने इसे गंभीरता से लिया है. चूंकि किसी विशेष उड़ान की जानकारी नहीं दी गई है जिसे निशाना बनाया जा सकता है, इसलिए हम मानकर चल रहे हैं कि यह देश में एयर इंडिया की किसी सभी उड़ानों पर लागू होता है.”

इससे पहले शनिवार सुबह, सभी संबंधित एजेंसियों ने एक बैठक कर और बाद में ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन (बीसीएसी) के महानिदेशक ने केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) को तत्काल सुरक्षा बढ़ाने का निर्देश दिया. सीआईएसएफ देशभर के हवाईअड्डों की सुरक्षा करती है.

बीसीएसी के नई दिल्ली स्थित डिप्टी डायरेक्टर ऑपरेशंस 2 के माध्यम से जारी निर्देश के अनुसार, सभी उड़ानों और यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर सभी विमान ऑपरेटरों को आठ विशेष मानकों को स्वीकार करना होगा.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top