हरिद्वार : उत्तराखंड में उत्तर प्रदेश के विभिन्न गांवों में जहरीली शराब पीकर सैकड़ों लोगों की मौत हो जाने के मामले का उत्तर प्रदेश के सहारनपुर व उत्तराखंड की हरिद्वार जनपद पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए 48 घंटे के भीतर खुलासा कर दिया है. इस मामले में शराब सप्लाई करने वाले दो लोग जो कि मुख्य आरोपी हैं उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है. इसके अलावा कुछ अन्य लोगों की तलाश की जा रही है. साथ ही पुलिस को पकड़े गए आरोपियों के पास से पुलिस ने शराब के खाली पाउच, कोल्ड ड्रिंक्स की खाली बोतलें बरामद की हैं।

हरिद्वार व सहारनपुर पुलिस की संयुक्त टीम ने किया खुलासा

दो प्रदेशों के पुलिस प्रशासन को हिला कर रख देने वाले इस मामले को लेकर आज हरिद्वार के एसएसपी जन्मेजय खंडूरी व सहारनपुर के एसएसपी दिनेश कुमार ने रुड़की सिविल लाइन कोतवाली में संयुक्त रूप से पत्रकार वार्ता करते हुए जानकारी दी.  बताया कि इस मामले में हरिद्वार व सहारनपुर पुलिस की संयुक्त टीम काम कर रही थी मामले में दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया. इनके अलावा इस मामले में अन्य आरोपियों की तलाश जारी  है.

पुंदेन से 35 बोतल कच्ची शराब लेकर आया था आऱोपी

पूछताछ में गिरफ्तार किए गए आरोपी सोनू ने बताया कि 5 फरवरी को वह पुंदेन से 35 बोतल कच्ची शराब जो कि पाउच में थी लेकर आया था. उसने घर आकर उसे खोल कर देखा तो वह कुछ अजीब सी लग रही थी क्योंकि वह सफेद दूधिया रंग की थी. तभी उसने फ़ोन करके पूछा कि यह सफेद रंग की क्यों है तो उसने कहा कि बनाते समय उसका रंग काला हो गया था इसलिए उसने इस में दूध मिला दिया था जिसके बाद उसने शराब को पाउच बनाकर बेचा. दोनों एसएसपी ने बताया कि इसी शराब के कारण यह मौतें हुई हैं.

उन्होंने बताया कि सोनू और उसका पिता एक प्रकार से शराब के सप्लायर हैं और शराब को कहां तैयार किया जा रहा था या किसके द्वारा इसे हरदेव तक पहुंचाया जा रहा था यह आगे जांच का विषय है. उन्होंने बताया कि सोनू उसके पिता की निशानदेही पर जहरीली शराब की खाली पेप्सी की बोतल खाली पहुंच उनके घर से बरामद कर लिए गए हैं. दोनों में कच्ची शराब गन्ने के खेत से बरामद की गई. इसके साथ ही पुलिस लगातार सरदार हरदेव की तलाश में दबिश दे रही है. सरदार हरदेव के पट्टे को नष्ट कर दिया गया है. पत्रकार वार्ता के दौरान एसपी देहात नवनीत सिंह व सहारनपुर के कई अधिकारी मौजूद रहे।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top