भगवानपुर :  हरिद्वार जिले के झबरेड़ा थाना क्षेत्र में बाल्लूपुर, जहाजगढ़, भलस्वागाज, बिंडू व खड़क गांव में जहरीली शराब पीने से 19 लोगों की मौत हो गई, जबकि 55 अन्य बीमार बताए जा रहे है. इनमें 10 की हालत गंभीर बताई जा रही है। इन्हें रुड़की, हरिद्वार व देहरादून के सरकारी व निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। जहरीली शराब के कहर के बाद से आसपास के गांवों में भी दशहत है. वहीं सहारनपुर में 40 लोगों के मरने की खबर है साथ ही कुशीनगर में 1 की मौत की खबर है।

वहीं आज शानिवार को पूर्व सीएम हरीश रावत जहरीली शराब पीने से मरने वालों के घर पहुंचे औऱ उन्होंने मृतकों के परिवारों को मिलकर सांत्वना दी साथ ही सरकार से मृतकों के परिजनों को मुआवजे देने की मांग सरकार से की. हरीश रावत ने दोषियों पर कार्यवाही करने की मांग की। इस दौरान विधायक ममता राकेश भी मौजूद रही.

वहीं मामले से मचे हाहाकार के बीच जहां 13 कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है तो वहीं डीएम दीपक रावत ने घटना की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए हैं। पुलिस ने भी अपने स्तर पर एसपी देहात की अगुआई में एसआइटी गठित की है। इतनी मौतों के बाद हरकत में आई पुलिस और प्रशासनिक टीम ने कच्ची शराब बनाने वालों की धरपकड़ को छापेमारी भी की।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top