• मोबाइल के शिनाख्त के लिए पुलिस के पास नहीं पहुॅंची पीड़िता 
  • कोई डाटा डिलीट तो नहीं हुआ, मोबाइल को जांच के लिए भेजा जाएगा : एसएसपी 
देवभूमि मीडिया ब्यूरो 
देहरादून । महिला कार्यकर्ता के यौन उत्पीड़न के मामले में आरोपित भाजपा के पूर्व संगठन महामंत्री संजय कुमार ने अपना मोबाइल पुलिस को सौंप दिया। विवेचना अधिकारी ने कुछ दिन पहले जांच के लिए मोबाइल मांगा था। आरोप है मोबाइल से संजय कुमार ने पीड़िता का वीडियो भी बना रखा है। अब मुकदमे की विवेचना अधिकारी ने पीड़िता को मोबाइल की पहचान कराने के लिए बुलाया है।
 
पांच जनवरी को पीड़िता की तहरीर पर शहर संजय कुमार के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। पहले छेड़छाड़ और अश्लील हरकत करने के ही आरोप थे, लेकिन पुलिस ने बाद में इसमें दुष्कर्म की धारा को भी जोड़ दिया। इस दौरान मामले में संजय कुमार ने उच्च न्यायालय से गिरफ्तारी पर स्टे प्राप्त कर लिया। पिछले सप्ताह संजय कुमार अपना बयान दर्ज कराने के लिए विवेचना अधिकारी के पास पहुंचे थे। इस दौरान जब विवेचना अधिकारी ने उनका मोबाइल मांगा तो संजय ने कुछ दिनों का समय देने का आग्रह किया।
आरोप है कि संजय कुमार ने अपने मोबाइल से पीड़िता का वीडियो बनाया है। इसकी जांच के लिए पुलिस ने मोबाइल ले लिया है। मामले में अब पुलिस ने पीड़िता को इस मोबाइल की पहचान के लिए बुलाया है। पीड़िता बुलावे पर भी पुलिस के पास नहीं पहुंची। एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बताया कि मोबाइल को जांच के लिए भेजा जाएगा। अगर इसमें से कोई डाटा डिलीट किया गया होगा तो उसे रिकवर कराया जाएगा और आरोपों की पड़ताल की जाएगी।
सूत्रों का कहना है कि पुलिस को अंदेशा है कि आरोपी ने कहीं मोबाइल से डाटा डिलीट तो नहीं कर दिया है क्योंकि जिस दिन आरोपी से पुलिस ने मोबाइल माँगा था आरोपी ने उस दिन पुलिस को मोबाइल नहीं दिया इससे पुलिस का शक और गहरा हो गया है। जबकि आरोपी बिना दो-दो मोबाइल के कहीं नहीं जाता है। 




0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top