• मुख्यमंत्री ने शोक संतप्त परिजनों को दी सांत्वना 

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 

देहरादून : देश की रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण बंगलूरू में विमान हादसे में शहीद हुए स्क्वाड्रन लीडर सिद्धार्थ नेगी के परिवार से मिलने के लिए अचानक देहरादून पहुंची। इस दौरान रक्षा मंत्री के साथ उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिह रावत ने भी शहीद हुए स्क्वाड्रन लीडर सिद्धार्थ नेगी के घर गए। केंद्रीय रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण यहां करीब एक घंटे रहीं। जिसके बाद वह विशेष चॉपर से दिल्ली लौट गईं।

गौरतलब हो कि बेंगलुरू स्थित हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड हवाई अड्डे पर भारतीय वायुसेना का मिराज 2000 प्रशिक्षक विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ था।  हादसे में मारे गए पायलटों की पहचान स्क्वॉड्रन लीडर समीर अब्रोल और स्क्वॉड्रन लीडर सिद्धार्थ नेगी शहीद हो गए थे। इनमें से एक पायलट सिद्धार्थ नेगी देहरादून के वसंत विहार का रहने वाला था। विमान हादसे में शहीद हुए उत्तराखंड के युवा स्क्वाड्रन लीडर सिद्धार्थ नेगी की अस्थियां सोमवार की देर शाम कनखल स्थित सती घाट पर गंगा में प्रवाहित की गई।

मंगलवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत व रक्षा मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमन ने दिवंगत स्क्वाड्रन लीडर सिद्धार्थ नेगी के पंडित वाडी स्थित आवास पर जाकर उनके चित्र पर माल्यार्पण किया। मुख्यमंत्री एवं  देश की रक्षा मंत्री ने कामना की कि दुःख की इस घड़ी को सहन करने की उनके परिजनों को  ईश्वर शक्ति प्रदान करें। उन्होंने दिवंगत की आत्मा की शान्ति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की एवम् शोक संतप्त परिजनों को सांत्वना दी।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top