पाकिस्तान ने लाहौर, मुल्तान, फैसलाबाद, सियालकोट और इस्लामाबाद हवाई अड्डों से अपने घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ान संचालन को तुरंत रोक दिया है. श्रीनगर, जम्मू, लेह, अमृतसर व चंडीगढ़ सहित कई हवाईअड्डों को नागरिक परिचालन के लिए बंद कर दिया गया है. अमृतसर हवाई अड्डे पर उड़ान संचालन के रूप में फंसे यात्रियों को निलंबित कर दिया गया है.

भारतीय और पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र के बीच पारगमन करने वाली अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें अब प्रभावित हो रही हैं. कुछ उड़ानें मूल में लौट रही हैं, जबकि अन्य वैकल्पिक मार्ग की तलाश कर रहे हैं.

सूत्रों के अनुसार, मौजूदा समय में भारतीय वायुसेना (आईएएफ) द्वारा हवाईअड्डों की सुविधाओं का इस्तेमाल किया जा रहा है. इस वजह से इन हवाईअड्डों पर कोई वाणिज्यिक परिचालन रोक दिया गया है. इन हवाईअड्डों से जाने व आने वाले कई उड़ानों के मार्ग को या तो परिवर्तित कर दिया गया है या उड़ानों को रोक दिया गया है.

एयर विस्तारा ने ट्वीट किया, हवाईक्षेत्र के प्रतिबंध के कारण अमृतसर, श्रीनगर, चंडीगढ़ व जम्मू से आने व जाने वाली उड़ानों को वर्तमान में रोक दिया गया है. यात्रियों से यात्रा के लिए निकलने से पहले उड़ान की स्थिति की जानकारी लेने का आग्रह किया गया है.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top