दिल्ली क्रिकेट संघ के मुख्य चयनकर्ता और टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज अमित भंडारी पर 10 फरवरी को हुए हमले के मुख्य साजिशकर्ता अंडर-13 खिलाड़ी अनुज डेढ़ा पर आजीवन  प्रतिबंध लगेगा.

दिल्ली ऐंड डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट असोसिएशन (डीडीसीए) के अध्यक्ष रजत शर्मा ने कहा कि इस मामले में अनुज डेढ़ा पर आजीवन बैन लगाने के अलावा टीम में कुछ खास खिलाड़ियों को चुनने के लिए चयनकर्ताओं पर डाले जाने वाले दबावों के आरोपों की भी विस्तृत जांच की जाएगी.

दिल्ली के मुख्य चयनकर्ता अमित भंडारी पर सोमवार को सेंट स्टीफंस ग्राउंड पर अनुज डेढ़ा और उसके द्वारा बुलाए गए करीब 15 किराए के गुंडों ने हॉकी स्टिक और रॉड से हमला कर दिया था.

टीम में न चुने जाने पर अनुज ने किया था अमित भंडारी पर हमला
अमित भंडारी वहां आगामी सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी की टीम चुनने के लिए एक वॉर्म-अप मैच देखने पहुंचे थे.अनुज डेढ़ा सैयद मुश्ताक में अपना चयन न होने से नाराज था और इसीलिए उसने किराए के गुंडों को बुलाकार भंडारी पर हमला किया. इस हमले में घायल हुए भंडारी को तुंरत अस्पताल ले जाया गया था, जहां उन्हें खतरे से बाहर बताया गया था.

अमित पर हुए इस हमले की पूर्व क्रिकेटरों वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर ने कड़ी आलोचना की थी और दोषी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए उस पर आजीवन बैन लगाने की मांग की थी.डीडीसीए अध्यक्ष रजत शर्मा ने कहा कि बुधवार को डेढ़ा के खिलाफ सजा निर्धारित करने के लिए बैठक होगी और उस पर आजीवन बैन लगना अब औपचारिकता मात्र है.

रजत ने कहा, ‘जैसा कि हमारे पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने सलाह दी है, मेरे ख्लायल से अनुज डेढ़ा पर आजीवन बैन लगाने के अलावा और कोई विकल्प नहीं बचा है.उनसे जो भी किया है उसके लिए वह कड़ी सजा का हकदार है.’





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top