परिवहन मंत्रालय द्वारा चलाए जा रहे सड़क सुरक्षा से संबंधित सड़क सुरक्षा सप्ताह का आज देहरादून में आयोजन किया गया. जो की 10 फरवरी तक जारी रहेगा. सड़क सुरक्षा अभियान के चलते आज देहरादून में पुलिस और  बच्चों ने मिलकर सड़क पर लोगों को यातायात के नियमों का पालन करने के लिए जागरूकता कार्यक्रम चलाया। स्कुल के बच्चों ने वाहन चला रहे लोगों को नियम ना तोड़ने के संदेश के साथ गुलाब के फूल और चॉकलेट दिये। बच्चों में सड़क सुरक्षा के इस कार्यक्रम में खासा उत्साह देखने को।

देहारदून पुलिस विभाग द्वारा सड़क सुरक्षा सप्ताह का आयोजन

इस मौके पर एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बताया की हर साल 4 फरवरी को आयोजन किया जाता है. उन्होंने कहा स्कूली बच्चों के माध्यम से लोगो को सड़क सुरक्षा को लेकर जागरूक किया जा रहा है, साथ ही उन्होंने बताया कि पुलिस प्रशासन लगातार ड्रंक एंड ड्राइवन पर कार्यवाही कर रहा है, अगर कोई व्यक्ति ट्रैफिक नियमो का उलंघन करता हुआ पाया गया तो उस पर उचित से उचित कार्यवाही की जाएगी।

देहारदून आरटीओ द्वारा सड़क सुरक्षा सप्ताह का आयोजन

वहीं सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत आरटीओ ने भी देहरादून पवेलियन मैदान में आज विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया. आरटीओ ने इस बार 30वां सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया. जिसमें कई स्कूली छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया. इस दौरान वरिष्ठ अधिकारियों की तरफ से स्कूली बच्चों को सड़क सुरक्षा के संबंध में जानकारियां दी. साथ ही ट्रैफिक नियमों को पालन करने की भी शपथ दिलाई।

वहीं इस दौरान स्कूली बच्चों की तरफ से देहरादून के पवेलियन ग्राउंड से लेकर घंटाघर तक एक विशेष सुरक्षा रैली निकाली गई. जिसमें स्कूली छात्र-छात्राओं के साथ ही युवाओं ने भी हिस्सा लिया।इस रैली का उद्देश्य जनता तक सड़क सुरक्षा का संदेश पहुंचाना था।कार्येक्रम के दौरान परिवहन आयुक्त ने कहा कि पूरे प्रदेश के आरटीओ अपने जनपदों में अलग अलग कार्यक्रम आयोजित करेंगे।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top