सितारगंज : सितारगंज छेत्र के एक गांव की युवती ने सीआरपीएफ जवान पर जबरन उसके साथ शारीरिक संबंध बनाने का आरोप लगाया है। युवती द्वारा पुलिस को भी लिखित में शिकायत की गई थी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. जिसके बाद युवती ने महिला आयोग में मामले की शिकायत की. उस पर भी कोई कार्यवाही नहीं हुई है. इसके बाद पीड़ित युवती ने महिला आयोग की पूर्व उपाध्यक्ष से संपर्क कर मुलाकात कर पूरे प्रकरण की जानकारी दी है.

शादी का झांसा देकर बनाए शारीरिक संबंध

सितारगंज ब्लॉक क्षेत्र की रहने वाली एक युवती ने आरोप लगाया कि मझोला का रहने वाले एक सीआरपीएफ में तैनात युवक ने उसके साथ शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाए थे। पीड़िता ने बताया कि युवक ने उससे शादी का वादा किया था लेकिन संबंध बनाने के बाद अब वह शादी से मुकर रहा है। युवती ने बताया कि शारीरिक संबंध बनाने के बाद वह प्रेग्नेंट भी हो गई थी. इसके बाद फौजी ने उसको ऊपर अबॉर्शन कराने का नजर दबाव बनाया जिसके बाद दवा खिलाकर अबोर्शन भी कराया गया है.

युवती ने बताया कि अभी फ़ौजी की इस वक्त जम्मू मे पोस्टिंग है. बताया की उसके द्वारा सीआरपीएफ के कमांडर को लिखित में लेटर भी भेज चुकी है लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है. इसी बीच पीड़ित युवती ने महिला आयोग की पूर्व उपाध्यक्ष अमिता लोहनी से वार्ता कर उनसे मुलाकात की और पूरे प्रकरण को बताया. अमिता लोनी ने कहा कि इस संबंध में उच्च अधिकारियों से वार्ता करेगी. किसी भी नारी का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top