सीआरपीएफ वाइफ्स वेलफेयर एसोसिएशन ने शहीद जवानों के परिवार को डोनेशन के लिए ई कॉमर्स कंपनी पेटीएम का सहयोग लिया है। जिसके जरिए आम जनता पेटीएम के माध्यम से CRPF वाइफ्स वेलफेयर एसोसिएशन के लिए डोनेशन दे सकती है और शहीदों के परिवार की आर्थिक रुप से मदद कर सकते हैं। इसके लिए पेटीएम ने तेजी से पेमेंट के लिए एक अगल गेटवे तैयार किया है।

आपको बता दें यूजर्स ‘सीआरपीएफ वाइफ्स वेलफेयर एसोसिएशन’ के विकल्प पर जाकर डोनेशन कर सकते हैं। एप पर ये विकल्प मेन मेन्यू में ही नजर आ रहा है. जबकि वेब वर्जन पर इस विकल्प तक पहुंचने के लिए आपको डोनेशन पर क्लिक करना होगा। जहां ये ऑप्शन आपको ‘CRPF Bravehearts’ के नाम से ये विक्लप मिलेगा।

सीआरपीएफ वाइफ्स वेलफेयर एसोसिएशन 10 मार्च 2019 तक खुला रहेगा। पैसे डोनेट करने के लिए यूजर्स को पेटीएम ये पेज पर जाकर सीआरपीएफ वाइफ्स वेलफेयर एसोसिएशन पर क्लिक करना होगा, जहां आपको डोनेट डू का विकल्प मिलेगा। यहां यूजर को अपना नाम और पैन नंबर डालना होगा। इसके बाद राशि भरनी होगी, जो आप दान करना चाहते हैं।

इसके बाद आप पेटीएम वॉलेट से दान कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त आप डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, यूपीआई, पेटीएम पोस्टपेड, नेटबैंकिंग, आदि के जरिए भी भुगतान कर सकते हैं। पेटीएम ने बताया कि दान करने के बाद डोनेशन रिसीप्ट को माय ऑर्डर से 24 घंटे के अंदर डाउनलोड किया जा सकता है। हालांकि सरकारी वेबसाइट- भारत के वीर- क्रैश हो गई है। गृह मंत्रालय नेशनल इंफॉर्मेटिक सेंटर की मदद से इस दिक्कत को दूर करने की कोशिश कर रहा है।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top