देहरादून : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के दौरों की काट के लिए उत्तराखंड कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के दौरे कराने जा रही है। गढ़वाल और कुमाऊं, दोनों मंडलों में राहुल गांधी की एक-एक जनसभा आयोजित की जाएगी। उधर, प्रदेश प्रभारी अनुग्रह नारायण सिंह ने लोकसभा चुनाव में प्रदेश मुख्यालय की जिम्मेदारी तीन सदस्यों को सौंपी है।

भाजपा के साथ-साथ कांग्रेस लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चुनाव संबंधी अपनी सभी समितियों को सक्रिय कर दिया है। प्रदेश चुनाव समिति के बाद राजीव भवन में मीडिया समन्वय समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए प्रदेश प्रभारी ने कहा कि चुनाव के मौके पर कांग्रेस का प्रचार तंत्र मजबूत होना जरूरी है। सरकार की जनविरोधी नीतियों के साथ ही पिछली कांग्रेस सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को जनता तक पहुंचाना होगा। इसके लिए मीडिया समन्वय समिति को कारगर तरीके से काम करना होगा।

मुख्यालय को समिति गठित

पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में मीडिया समन्वय का जिम्मा तीन सदस्यीय समिति को सौंपा गया। इस समिति में पूर्व मंत्री नवप्रभात, पूर्व विधायक अंबरीष कुमार और और पार्टी के मुख्य प्रवक्ता मथुरादत्त जोशी शामिल किए गए हैं। प्रदेश प्रभारी ने बताया कि जिलों में भी मीडिया समन्वय समिति गठित की जाएंगी।

प्रदेश मीडिया समन्वय समिति के बाद चुनाव अभियान समिति की अहम बैठक हुई। इस बैठक में प्रदेश सह प्रभारी राजेश धर्माणी, प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री एवं राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत, नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश, सांसद प्रदीप टम्टा, उपनेता प्रतिपक्ष करन माहरा, गोविंद सिंह कुंजवाल, राष्ट्रीय सचिव काजी निजामुद्दीन व प्रकाश जोशी के साथ ही तमाम विधायक व पूर्व विधायक भी मौजूद रहे।

बैठक में भाजपा को करारा जवाब देने को कांग्रेस का चुनाव प्रचार अभियान आक्रामक बनाने की रणनीति तय की गई। लोकसभा चुनाव में बूथ स्तर तक पार्टी की रणनीति को लेकर विचार-विमर्श हुआ।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top