देहरादून : जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे जिसके बाद सोशल मीडिया पर कुछ देहरादून में पढ़ने वाले कश्मीरी छात्रों द्वारा शहीदों पर अभद्र टिप्पणी की गई और राष्ट्र विरोधी नारे भी लगाए गए जिसके बाद यह खबर आग की तरह फैल गई और साथ ही सोशल मीडिया पर किए गए शहीदों के लिए किए गए अभद्र टिप्पणी के स्क्रीनशॉट छात्रों ने सोशल मीडिया पर वायरल किए। इसके बाद उत्तराखंड के कई जगहों से देश विरोधी नारे लगाने और शहीदों का अपमान करने के आरोप में कई गिरफ्तार किए गए।

देहरादून के शिक्षण संस्थानों में पढ़ने वाले कश्मीरी छात्रों द्वारा शहीदों पर अभद्र टिप्पणी करने के मामले सामने आए जिससे भड़के छात्र संघ के छात्रों ने कश्मीरी छात्रों के पढ़ने वाले शिक्षण संस्थानों में जाकर बवाल किया वहीं मौके पर उन शिक्षण संस्थानों पर पुलिस तैनात की गई। बता दे छात्रों ने मांग की कि कश्मीर छात्रों को राज्य से बाहर किया जाए। वहीं मामले को बढ़ता देख शिक्षण संस्थानों ने ऐसा करने वाले छात्रों को कॉलेज से निलंबित किया था।

वहीं इसके बाद ऐसे शिक्षा संस्थानों जहां पर कश्मीरी छात्र पढ़ते हैं वहां पर पुलिस तैनात की गई और कश्मीर छात्रों का वेरीफिकेशन करने की कार्रवाई की जा रही है।

वहीं सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर है कि कश्मीरी छात्रों से मिलने कश्मीर के सांसद पहुंचे हैं। मिली जानकारी केे अनुसार पीपीडी राज्यसभा सांसद मीर मोहम्मद फ़ैया कश्मीरी छात्रों से मिलने देहरादून पहुंचेे हैं और वह जल्द ही कश्मीरी  छात्राओं को देहरादून से वापस ले जा सकते हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पीपीडी राजसभा सांसद बीजापुर गेस्ट हाउस में सीएम से भी मुलाकात कर सकते हैं। छात्रों के साथ सांसद सीएम से मिल सकते हैं।

बता दें कि 100 से ज्यादा कश्मीरी छात्र राज्य छोड़ चुके हैं। वहीं 2 मिनी बस भी बुक की गई हैं।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top