हरिद्वार : सोमवती अमावस्या स्नान पर्व को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए सुरक्षा के मध्यनजर एसएसपी जन्मेजय खंडूरी ने खुद कमान संभाली और रात को कई जगहों का निरीक्षण किया.

वहीं एसएसपी के निर्देशानुसार सरहदी थानो/चैकियो एंव चैक पोस्टों पर निरन्तर सदिग्ध व्यक्तियों एंव वाहनों की चैकिग जारी है. वहीं मेला क्षेत्र के आस-पास स्थित समस्त होटल ढाबे,लाॅज, धर्मशाला, आश्रम बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन एंव भीड़-भाड़ वाले स्थानों की संघन चैकिग जारी रही है। सोमवती अमावस्या स्नान पर्व की पूर्व संध्या पर ही हरिद्वार नगर के होटल धर्मशाला लगभग भर चुके थे, विभिन्न स्थानों से आये श्रद्धालुगण ने रात्रि में ही स्नान करने के लिए हर की पैडी सहित विभिन्न घाटों पर ही रात गुजारी।

मेले की महत्ता एवं संवेदनशीलता के मद्देनजर एसएसपी हरिद्वार ने स्वयं सुरक्षा व्यवस्था की कमान संभाली और 3 फ़रवरी की रात्रि से ही मेला क्षेत्र का भ्रमण शुरु किया. सीसीआर से हर की पैड़ी होते हुये भीड़-भाड़ वाले स्थानों पैदल भ्रमण कर डयूटी पर नियुक्त पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों को ब्रीफ किया गया। समय-समय पर सीसीटीवी कैमरों से मेला क्षेत्र एवं यातायात व्यवस्था का निरीक्षण कर ड्यूटी पर नियुक्त पुलिस अधिकारी एवं कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये।

इसके बाद एसएसपी ने हाइवे पर भ्रमण करते हुये यातायात व्यवस्था का जायजा लिया गया तथा ड्यूटी प्वाइन्टों पर नियुक्त पुलिस बल को मेहनत एवं लगन से अच्छी ड्यूटी करने के लिए उत्साहवर्धन किया गया।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top