मेष-:

अपने दरवाजों को ठीक से बंद करके रखें, नुकसान हो सकता है. इस बात का ध्यान रखें कि आफका घऱ पूरी तरह से सुरक्षित ही हो वरना बेकार का नुक्सान उठाना पड़ सकता है. अपने कीमती सामान को यूं ही कहीं पर भी ना छोड़े. पछतावे से सुरक्षा भली. धार्मिक या मांगलिक अवसरों पर उपस्थित होंगे. तीर्थयात्रा का योग है. गुस्से पर काबू रखना पड़ेगा. क्रोध के कारण नौकरी-धंधा की जगह या घर में मनमुटाव होने की संभावना रहेगी.

वृषभ-:

आज आप अपने दोस्तों के साथ का मजा लेंगे. आज का दिन खूब मौज-मस्ती करने का है. समय के साथ आपका ये रिश्ता और मजबूत होगा . आज के दिन की यादें हमेशा आपके साथ रहेंगी. हर सुख- दुख में आप लोगों ने एक दूसरे का साथ दिया है आज आपनी सफलता का जश्न मनाने का समय है. आफिस में या व्यवसाय में अत्यधिक कार्य के कारण कार्यभार से थकान अनुभव होगा. योग साधना और आध्यात्मिकता आज आपको मानसिक शांति प्रदान करेंगे.

मिथुन-:

आपमें रचनात्मकता कूट-कू़ट कर भरी है. आज के दिन आप इसका पूरा इस्तेमाल कर सकते है. आप बहुत लंबे समय से कुछ अभिव्यक्त करना चाह रहे हैं लेकिन कर नहीं पा रहे है. आज के दिन का प्रयोग करके आप अपनी रचनात्मकता को अभिव्यक्त कर सकते है. मन में आनंद व्याप्त रहेगा. विपरीत लिंगीय पात्रों की तरफ आकर्षण अनुभव करेंगे. सार्वजनिक जीवन में आपको सम्मान मिलेगा और लोकप्रिय बनेंगे. व्यापार में भागीदारी से लाभ होगा. दापत्य सुख की प्राप्ति होगी.

कर्क-:

आज आपके घर में सुख शांति बनी रहेगी. आज का दिन आप अपने प्रियजनों के साथ बिताएंगे. आप उनके साथ घर पर बैठ कर खूब बातें करेंगे और मजा करेंगे. आप छोटी- छोटी खुशियां अपने परिवार के लोगों के साथ बांटेंगे. आप उनके साथ खरीददारी करने या फिर फिल्म देखने भी जा सकते है. कार्य में सफलता और यश मिलेगा. नौकरीपेशावालों को नौकरी में लाभ होगा. साथी कार्यकर्ताओं का सहयोग मिलेगा. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. प्रतिस्पर्धियों की चाल निष्फल जाएगी.

सिंह-:

आज आपको प्रसिद्धी मिल सकती है जिस के कारण आपको सराहना मिलेगी और आप लोगों के आकर्षण का केन्द्र रहेंगे. इस सफलता का भरपूर आनंद लें क्योंकि इसे प्राप्त करने के लिए आपने बहुत मेहनत की है. लेकिन इस सफलता को अपने सिर पर ना चढ़ने दे वरना वही लोग आपकी आलोचना करनी शुरू कर देंगे. प्रिय व्यक्ति के साथ की मुलाकात सुखद रहेगी. संतानों की प्रगति का समाचार मिलेगा. विद्यार्थियों के लिए बहुत अच्छा समय कहा जा सकता है. साथ ही कोई पुण्यकार्य होगा. आध्यात्मिकवृत्ति बढ़ेगी.

कन्या-:

आज आप बहुत खुश रहेंगे, आपकी खुशियों में कोई बाधा नहीं आएगी. शायद आपको पता नहीं कि आपका सकारात्मक व्यवहार आपके काम में दिखाई देगा, इससे आपके सहकर्मी भी आपसे प्रभावित हुए बिना नहीं रह सकेंगे. आपको इस समय का पूरा फायदा उठाते हुए अपने सभी अधूरे कामों को पूरा कर लेना चाहिए. स्वजनों के साथ उग्र वाद-विवाद होने से मनमुटाव रहेगा. स्वाभिमान भंग न हो उसका ख्याल रखे. थकान, वाहन आदि के क्रय-विक्रय के लिए समय अनुकूल नहीं है. पानी से भय रहेगा.

तुला-:

आज आप यूं ही गप्पें मारते वक्त अपने शब्दों का चुनाव जरा सोच- समझ कर ही करे. आप किससे क्या कह रहे हैं इस बात का ध्यान रखे. आपके शब्दों को तोड़-मरोड़ कर आपके खिलाफ ही इस्तेमाल किया जा सकता है. अच्छा होगा कि आप यूं ही गप्पें मारने से बचे. नजदीक के स्थान पर धार्मिक प्रवास का सफल आयोजन होगा. विदेश से शुभ समाचार मिलेगा. भाई-बहनों के साथ के सम्बंध सौहार्दपूर्ण रहेंगे.

वृश्चिक-:

आप ऐसी स्थिति में हैं कि आपको कई अधिकार और सत्ता मिलेंगे. इससे आपको बहुत खुशी होगी लेकिन ध्यान रहे कि इन अधिकारों के साथ आपको अतिरिक्त जिम्मेदारियां भी मिलेंगी. सत्ता और अहं के बीच ज्यादा दूरी नहीं होती इसलिए ध्यान रखें कि आप कहीं अपनी सत्ता का गलत इस्तेमाल ना करे. जो आपको कड़ी मेहनत के बाद मिला है उसे खो ना बैठे. धन लाभ होगा कौटुंबिक प्रश्नों का सुखद हल आएगा. विद्यार्थियों को निश्चितरूप से सफलता मिलेगी.

धनु-:

आपके प्रियजन आज आपको बहुत सी खुशियां देंगे और आप उनके साथ इन खुशियों का जश्न मनाएंगे. अपने परिजनों के साथ किसी छोटी सी यात्रा पर जाने के लिए भी समय शुभ है. इससे आपके रिश्तें में और भी मजबूती आएगी. स्नेहीजनों और मित्रों का मिलन आनंदित करेगा. आर्थिक लाभ होगा. जीवनसाथी की तरफ से सुख और आनंद मिलेगा. समाज में प्रतिष्ठा बढ़ेगी. सुरुचिपूर्ण भोजन मिलेगा. स्वास्थ्य बना रहेगा.

मकर-:

आज आप मानसिक शांति पाना चाहेंगे. शांति आपके भीतर ही है, उसे बाहर ढ़ूंढ़ने की बजाय अपने अंदर खोजे. इसकी शुरूआत आप योग से कर सकते है. इसके परिणाम से आपको बहुत खुशी होगी. आध्यात्मिक और धार्मिक व्यवहार में वृद्धि होगी. शत्रुओं द्वारा परेशान किये जाएँगे. बाई आँख में तकलीफ और कर्ज होगा. स्त्री तथा संतानों की चिंता रहेगी.

कुंभ-:

आज आपका मन अपने दोस्तों के साथ खूब मौज-मस्ती करने का करेगा. आज कल आपके रिश्तों में सुधार आ रहा है जिससे आपको बहुत खुशी मिल रही है. आज आप ज्यादा से ज्यादा समय अपने परिजनों या मित्रों के साथ बिताएं और अपने जीवन का मजा ले. मित्र मंडल तथा बुजुर्गवर्ग की तरफ से तथा नौकरी- धंधा में बहुविध लाभ की प्राप्ति होगी.

मीन-:

आज शायद अपने काम और जिम्मेदारियों पर ध्यान केंद्रित ना कर पाए. चंचल दिमाग शायद आपका दिमाग अपने काम से हटा दे. लेकिन दिन के अंत तक अपने सौभाग्य के कारण आप अपने हर काम को पूरा कर पाएंगे. कोशिश करें कि आप अपने दिमाग को इधर-उधर अधिक ना भटकने दे. हम सब कभी ना कभी अपने भविष्य को लेकर अधिक सोचने लगते है. लेकिन हमें हकीकत को भी नहीं भूलना चाहिए. सरकार की तरफ से लाभ. सार्वजनिक मान-सम्मान में वृद्धि और गृहस्थजीवन में सुख-शांति से धन्यता का अनुभव करेंगे.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top