मेष-:

आज आप अपने परिवार और दोस्तों को उनकी मदद के लिए सराहेंगे. उनको उनकी मदद के लिए धन्यवाद अवश्य दें ये आपके रिश्ते व सेहत दोनो के लिए ही अच्छा होगा. उनके प्रति आप जितना प्यार दिखाएंगे आपको उतनी ही खुशी होगी. आज वो दिन है जब आपको अपने प्रियजनों को कुछ देना चाहिए, उन्होंने भी तो आपको इतना कुछ दिया है. आज आपको अपने कार्य में संतोष का अनुभव होगा. स्त्रियों की और से सम्मान मिल सकता है. माता के साथ संबंध अच्छे रहेंगे.

वृषभ-:

अदालत संबंधित मुद्दों का फैसला आज आपके हक में हो सकता है. सौभाग्य से उच्चाधिकारी आज आपका साथ देंगे जिससे आपको बहुत लाभ होगा. लेकिन ध्यान रहे कि कोई अनुभवी वकील ही आपका केस लड़े ताकि उच्चाधिकारियों से मिली मदद का आप पूरी तरह से उपयोग कर सके. एक-दो धार्मिक स्थल की यात्रा से आपका मन प्रफुल्लित होगा. कार्यालय या व्यापार के स्थल पर कार्यभार अधिक रहेगा. फिर भी आर्थिक लाभ होने की संभावना है.

मिथुन-:

आप शायद कुछ अधिक तनाव से गुजर रहे हैं और इस बारे में अपने किसी दोस्त से बात करना चाहते है. बिना हिचकिचाए अपने करीबी मित्र से बात करे. अपने दिल की बात कह देने से आपके दिल का बोझ हल्का हो जाएगा. आज आप अस्वस्थ रहेंगे, इसलिए वाणी पर संयम रखने से वाद-विवाद को टालने में सफलता प्राप्त होगी. खर्च अधिक होने से आर्थिकरुप से तंगी का अनुभव होगा. मानसिक शांति प्राप्त करने के लिए ईश्वर की आराधना से अच्छा फल मिलेगा.

कर्क-:

आज बिना किसी कारण आपके दिल में उदासी छाई रहेगी. लेकिन आप चिंता ना करें ये उदासी जल्दी ही खत्म भी हो जाएगी. इस समय आप बहुत असुरक्षित महसूस कर रहे है. लेकिन जल्दी ही आप अपनी जिंदगी में सुरक्षा और स्थिरता पाएंगे. ये डर जिंदगी की राह में छोटे-मोटे गढ़्ढ़ों जैसा ही है. मनोरंजक प्रवृत्तियों का भी आनंद प्राप्त होगा. व्यापार के क्षेत्र में भी लाभ होने की संभावना अधिक है. भागीदारों से भी लाभ होगा. छोटा सा प्रवास या पर्यटन की स्मृति लंबे समय तक बनी रहेगी. सामाजिकरुप से मान-सम्मान प्राप्त होगा.

सिंह-:

अपनी ही उम्र के लोगों द्वारा की गई प्रशंसा आपको खुशी देगी. आप ऐसे व्यक्ति हैं जिन्हें अपने आस-पास के लोगों का साथ अपने आप ही मिल जाता है. आपको शायद ये नहीं पता कि बहुत से लोग आपके व्यक्तित्व से बहुत प्रभावित है. अब ये आपके हाथ में है कि आप अपनी छवि बनाए रखे. व्यवसाय में सहकर्मियों का सहयोग आज नहीं के बराबर मिलेगा. उच्च अधिकारी से भी संभलकर चलिएगा. श्रमपूर्वक किए गए कार्य का परिणाम उचित न मिलने पर निराशा मन पर छाई रहेगी.

कन्या-:

आज आप अपना झुकाव किसी नए काम की ओर महसूस करेंगे. ये रुचि चेस खेलने से लेकर आसमान में उड़ने तक कुछ भी हो सकती है. ये समय अपनी दिनचर्या में बदलाव लाने और कुछ मजे करने का है. आज आपका मन जो भी करने को करे वो काम जरूर करे. इसे करके आपको कोई पछतावा नहीं होगा. संतानों के विषय में आपको चिंता बनी रहेगी. शेयर-सट्टे में संभलकर चलिएगा. मन में खिन्नता का अनुभव होगा. आज बौद्धिक चर्चाओं में न उतरने की गणेशजी सलाह देते है.

तुला-:

इस समय शायद आप कुछ मुश्किल काम में लगें हैं . अच्छी तरह सोचें कि आप क्या करना चाहते हैं और अपने विचारों को स्पष्ट रखे. जल्दबाजी में कोई गलती ना कर बैठे. ध्यान रखें कि सब्र से आप सब कुछ जीत सकते है. अपने काम को पूरी तरह समझने के लिए आपको सब्र से काम लेना होगा. माता के विषय में चिंता रहेगी. स्थावर संपत्ति से सम्बंधित दस्तावेजी कार्य सावधानी से करे. प्रवास को आज संभव हो तो टाल दीजिएगा. पारिवारिक वातावरण में कलह बना रहेगा. सामाजिकरुप से अपमानित न होना पडे इसका ध्यान रखिएगा.

वृश्चिक-:

आज आपको लगेगा कि आप बहुत व्यस्त और कुछ परेशान है. ये समय थोड़े बदलाव का है जिसके कारण आप कुछ परेशान रहेंगे. लेकिन ध्यान रखें कि ये बदलाव ही आपके लिए नए अवसरों के द्वार खोलेगा और आपकी सोच के दायरे को बड़ा कर देगा. आज कितनी भी मुश्किल चुनौती को स्वीकार करने से ना डरे. दिनभर चित्त की प्रसन्नता बनी रहेगी. भाई-बंधुओं के साथ गृहविषयक आवश्यक चर्चा करेंगे. आर्थिक लाभ तथा भाग्यवृद्घि के योग है. छोटे प्रवास का आयोजन हो सकता है. मित्रों के साथ भेंट होने से मन प्रफुल्लित होगा. कार्य सफलता मिलेगी.

धनु-:

आज आप अपनी जिंदगी के कई क्षेत्रों को ले कर परेशान रहेंगे. आपको लगेगा कि आपने अपने लिए जो लक्ष्य निर्धारित किए थे उनको प्राप्त करना इतना आसान नहीं है. आपकी दोस्ती में भी तनाव आ सकता है. आज आपका हंस मुख स्वभाव भी कुछ फीका सा ही रहेगा. पारिवारिक वातावरण क्लेशपूर्ण रहेगा. निर्धारित कार्यों को पूर्ण न कर पाने से मन में हताशा भी बनी रहेगी. घर या व्यवसाय के क्षेत्र में कार्यभार अधिक रहेगा.

मकर-:

आज आपके घर पर समुद्र पार से मेहमानों के आने की प्रबल संभावना है. इससे आपके घर पर खुशियां छाई रहेंगी. अगर आप काम में व्यस्त भी हैं तो भी समय निकाल कर उनके साथ का आनंद ले. आपके दोस्तों का साथ आपको बहुत खुशियां देगा. आपके कार्य से उच्च अधिकारीगण भी संतुष्ट होंगे. आपके कार्य आज सरलता से पूर्ण होंगे. आप अनुकूल स्थिति का लाभ ले सके तो अच्छा रहेगा ऐसा गणेशजी कहते है. मानसिकरुप से शांति बनी रहेगी. शारीरिक कष्ट से दूर रहिएगा.

कुंभ-:

आज आप समझ नहीं पाएंगे कि क्या करे. शांति से बैठ जाएं और सोचें कि आपकी इस उलझन का कारण क्या है. जरूरत पड़े तो अपने किसी करीबी मित्र से इस बारे में खुल कर बात करे. इससे आपके दिमाग में स्पष्टता आएगी. धन की लेनदेन या पूंजी निवेश करते समय ध्यान रखिएगा. अदालती कार्यवाही में संभलकर चलिएगा. खर्च की मात्रा अधिक रहेगी. किसी का भला अपनी हानि होने पर भी आप कर पाएंगे. वाणी और क्रोध पर संयम बरतिएगा. अकस्मात का योग है.

मीन-:

आपका आज का दिन शांति पूर्ण रहेगा. दुनिया का शोर शराबा आज आपको तंग नहीं कर पाएगा. आज आप अपने दिमाग को कुछ आराम दें तो अच्छा रहेगा. इससे आप अपनी जिंदगी का मजा ले पाएंगे और आपको बहुत अच्छा लगेगा. नए मित्रों से भी संपर्क हो पाएगा. जिसका लाभ भविष्य में आपको होगा. सामाजिक प्रसंग के लिए कहीं बाहर जाने का अवसर प्राप्त होगा. व्यवसायिक क्षेत्र में आर्थिकरुप से लाभ होगा. किसी रमणीय स्थल पर प्रवास या पर्यटन का प्रबंध कर पाएंगे.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top