एयर स्ट्राइक पर विपक्ष के सबूत मांगने के बीच भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को अहमदाबाद में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि भारतीय वायुसेना ने पुलवामा हमले के 13वें दिन पाकिस्तान के बालाकोट में हवाई हमले में जेईएम के 250 से अधिक आतंकवादी मार गिराए.

भाजपा अध्यक्ष ने अहमदाबाद में लक्ष्य जीतो कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले पांच साल के दौरान दो बड़ी आतंकी घटनाएं हुई हैं और उसका जवाब भी दिया गया. अमित शाह ने कहा, ‘पिछले 5 साल में दो बड़ी आतंकी घटनाएं हुईं- उरी और पुलवामा. उरी हमले के बाद हमारी सेना ने पाकिस्तान में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक की और हमारे जवानों की शहादत का बदला लिया.’

उन्होंने आगे कहा, ‘पुलवामा हमले के बाद सबको लगा कि अब सर्जिकल स्ट्राइक नहीं होगी लेकिन क्या हुआ? उस समय पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने 13वें दिन एयर स्ट्राइक की और 250 से ज्यादा आतंकी मार गिराए.’ बता दें कि कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कथित तौर पर भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान के बालाकोट में की गई एयर स्ट्राइक के सबूत जारी किए जाने की मांग की थी.

दिग्विजय ने शनिवार को इंदौर में दिए एक बयान में कहा था कि जिस तरह अमेरिका ने ओसामा बिन लादेन के खिलाफ कार्रवाई के सबूत जारी किए थे, उसी तरह हमें भी एयर स्ट्राइक के सबूत सार्वजनिक करने चाहिए. इसका कोई नुकसान नहीं, बल्कि फायदा ही है. इससे पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सरकार ने उस जगह के बारे में जानकारी मांगी थी जहां एयर स्ट्राइक हुई थी. ममता ने यह भी पूछा था कि इस हमले में कितने आतंकी मारे गए. उन्होंने इसके पीछे अंतरराष्ट्रीय मीडिया का हवाला दिया जिसका दावा था कि स्ट्राइक में कोई नुकसान नहीं हुआ.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top