एचपी इंक इंडिया ने आंध्र प्रदेश में 3डी प्रिंटिंग के लिए उत्कृष्ट केंद्र (सीओई) की स्थापना के लिए मंगलवार को राज्य सरकार के साथ समझौता कर लिया. एचपी की 3डी प्रिंटिंग प्रौद्योगिकी से लैस एडीशिव मैन्यूफैक्चरिंग (एएम) के लिए उत्कृष्ट केंद्र स्थापित करने के लिए यह समझौता आंध्र प्रदेश नवोन्मेष समाज (एपीआईएस) और आंध्र प्रदेश आर्थिक विकास बोर्ड (एपीईडीबी) के बीच हुआ है.

एचपी इंक इंडिया के प्रबंध निदेशक समीर चंद्रा ने एक बयान में कहा, हमें विश्वास है कि राज्य में एचपी की आधुनिक 3डी प्रिंटिंग प्रौद्योगिकी निर्माण में नवोन्मेष को संचार करेगी और युवा पेशेवरों को उद्योग 4.0 के लिए तैयार करेगी.

इस उपक्रम के लिए एचपी इंडिया प्रमुख जानकारी प्रदाता होगा. उत्कृष्टता केंद्र में ऐसे 3डी प्रिंटर होंगे, जो शॉर्ट रन प्रोडक्शन और फंक्शनल प्रोटोटाइपिंग कर सकेंगे.

एपीआईएस संरचनात्मक सहयोग और जरूरी प्रमाणपत्र उपलब्ध कराएगा, वहीं एपीईडीबी सरकारी विभागों, रक्षा और सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों द्वारा उत्कृष्टता केंद्र के उपयोग को बढ़ावा देगा.

एपीईडीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) जे. कृष्ण किशोर ने कहा, आंध्र प्रदेश में निर्माण की काफी क्षमताएं हैं, क्योंकि घरेलू खपत से मांग काफी मात्रा में बढ़ती है.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top