गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद गुलबदिन नैब (46) और मोहम्मद शहजाद (43) की उपयोगी पारियों के सहारे अफगानिस्तान ने देहरादून के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पहले एकदिवसीय क्रिकेट मैच में आयरलैंड को पांच विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही अफगानिस्तान ने पांच मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.

आयरलैंड ने राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. अफगास्तिान ने शानदार गेंदबाजी करते हुए आयरलैंड को 49.2 ओवर में 161 रन पर ढेर कर दिया और फिर 41.5 ओवर में पांच विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

मेजबान अफगानिस्तान की ओर से नैब और शहजाद के अलावा हजरतउल्लाह जजाई ने 25, रहमत शाह ने 22, हशमतउल्लाह शाहिदी ने नौ, कप्तान असगर अफगान ने नाबाद सात और नजीबुल्लाह जादरान ने नाबाद 12 रन बनाए.

आयरलैंड की ओर से रॉयड रेंकिन ने दो और सीमी सिंह, बैरी मैकार्थी तथा जॉर्ज डकरैल ने एक-एक विकेट लिए.

इससे पहले, आयरलैंड की टीम 49.2 ओवर में 161 रन पर सिमट गई. टीम के लिए पॉल स्टर्लिग ने सर्वाधिक 89 रन बनाए. उनके अलावा जॉर्ज डकरैल ने 37 और केविन ओ ब्रायन ने 10 रन का योगदान दिया.

अफगानिस्तान की ओर से दौलत जादरान और मुजीब उर रहमान ने तीन-तीन विकेट लिए. गुलबदिन नैब ने दो और मोहम्मद नबी तथा राशिद खान को एक-एक विकेट मिला.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top