केंद्रीय रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि अब अमेठी में प्रख्यात क्लाश्निकोव की अत्याधुनिक एके-203 राइफल निर्माण शुरू होगा. यह मेक इन इंडिया के तहत शुरू होगा. भारत-रूस समझौते के तहत अमेठी के आयुध निर्माणी में आधुनिक एके 203 राइफल की साढ़े सात लाख राइफल बनाई जाएगी. अमेठी अब दुनियाभर में एके 203 के लिए जाना जाएगा. रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण रविवार को अमेठी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में हिस्सा लेने पहुंचीं. इस मौके पर कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे.

रक्षा मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कोशिश से राइफल फैक्ट्री के लिए रूस से समझौता हुआ है. इस मौके पर उन्होंने रूस के राष्ट्रपति पुतिन का बधाई संदेश भी पढ़कर सुनाया और कहा कि जितने कम समय में ये सब मुमकिन हो पाया, इसके लिए रूस के राष्ट्रपति को धन्यवाद.

उन्होंने कहा कि कोरवा स्थित फैक्ट्री में निíमत ये राइफलें खासकर चीन और पाकिस्तान सीमा पर तैनात सैनिकों को दी जा सकती हैं, जो आने वाले समय में गेमचेंजर साबित होंगी.

वहीं, स्मृति ईरानी ने कहा, लंबे समय से 25 हजार की आबादी का कस्बा त्राहि-त्राहि करता रहा, लेकिन राहुल जी के पास उनके लिए वक्त नहीं था. पीपरी गांव ने कटान में जमीन बहती जाने के कारण 2014 में लोकसभा चुनाव का बहिष्कार किया था, लेकिन अमेठी के सांसद के कान में जूं तक नहीं रेंगी. अब ऐसे सासंद से लोग क्या उम्मीद करें.

उन्होंने आगे कहा, हम हारे, लेकिन तब भी यहां पर भाजपा के कार्यकर्ता उस गांव में पहुंचे और वचन दिया कि जब मोदी जी प्रधानमंत्री बनेंगे तो हम लोकतंत्र में आपके विश्वास को पुन: प्रतिष्ठापित करेंगे.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आतंकी हमले पहले भी हुए, लेकिन पहले किसी ने ठोस कार्रवाई नहीं की, प्रधानमंत्री मोदी हैं तो सब कुछ मुमकिन है. पिछली सरकारों ने राज्य को आगे बढ़ाने के बारे में नहीं सोचा. हमने आतंकियों के कैंप उड़ाकर स्वच्छता का मिशन भी वहां पहुंचा दिया.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top