आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का चीफ मसूद अजहर कहां है और किस हाल में है इस संबंध में रविवार को अटकलें तब और तेज हो गईं, जब एक वायरल रिपोर्ट में कहा गया कि मसूद भारतीय वायुसेना द्वारा बालाकोट में आतंकी शिविर पर हमले में मारा गया है. हालांकि किसी आधिकारिक सूत्र ने इसकी पुष्टि नहीं की है.

भारतीय वायुसेना द्वारा जैश-ए-मोहम्मद के ठिकाने पर हमले में उसे हुए नुकसान के सबूत दिखाने के बढ़ते दवाब के बीच भारत संदेह करने वालों को चुप कराने के लिए कुछ दिनों में सबूत पेश करने पर विचार कर रहा है. वायुसेना ने घोषित किया है कि हवाई हमले से हुए नुकसानों का खुलासा करने का फैसला सरकार को लेना है, हालांकि रडार तस्वीरों में प्राप्त तस्वीरें वहां मौजूद इमारतों का नुकसान दिखाने के लिए पर्याप्त हैं.

हालांकि मृतकों की संख्या के बारे में कोई विश्वसनीय पुष्टि नहीं हुई है, और पाकिस्तानी प्रशासन अभी भी मना कर रहा है, लेकिन शनिवार को मसूद अजहर के भाई मौलाना अम्मार का एक वीडियो आया है जिसमें उसे यह स्वीकार करते हुए सुना जा सकता है कि बालाकोट शिविर पर हमला हुआ है. यह वीडियो हवाई हमले के बाद पेशावर में हुई एक जनसभा का बताया जा रहा है.

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी भी टीवी पर मान चुके हैं कि मसूद अजहर पाकिस्तान में है और वह बीमार है. इस्लामाबाद से आई एक अन्य रिपोर्ट में कहा गया है कि जैश का संस्थापक पाकिस्तान के एक अस्पताल में इलाज करा रहा है. खबरों में दावा किया गया है कि हवाई हमले में गंभीर रूप से घायल होने के बाद मसूद की अस्पताल में मौत हो गई है.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top