भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को आखिरकार पाकिस्तान ने भारत के दबाव में आकर बीती रात लगभग 9:15 भारत को सौप दिया है. लेकिन पाकिस्तान के नगारिकों ने अपने ही वायु सेना के पायलट शाहजुद्दीन को भारतीय पायलट समझकर इतना मारा कि उसकी इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई.दोनों ही पायलट अपने वतन के लिए जान की बाजी लगाकर अपने देश की सेवा के लिए अपने कर्तव्य का पालन कर रहे थे.

लेकिन भारतीय पालयलट की दुश्मन के हाथों से निकलकर वतन वापसी हुई तो वहीं दूसरी ओर उसके ही अपने लोगों ने पीटकर हत्या कर दी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तानी वायुसेना के विंग कमांडर शाहजुद्दीन के पिता वसीमुद्दीन पाकिस्तान एयरफोर्स में एयर मार्शल हैं जिन्होंने एफ-16 और मिराज की उड़ान भरी है. जैसा की आप जातने है कि 27 फरवरी को पाकिस्तान ने भरतीय सीमा के पार आकर हवाई फायरिंग का उल्लंघन किया था.

लेकिन भारत ने पाकिस्तानी वायुसेना के जहाजों को खदेड़ दिया था. इसी दौरान भारत ने उनके F-16 फाइटर जेट को मार गिराया था. F-16 फाइटक जेट उड़ा रहे पाकिस्तानी शाहजुद्दीन ने पैराशूट से जरिए पीओके में उतर गए. लेकिन वहां के लोगों ने उन्हें भारतीय वायुसेना का पायलट समझ कर जमकर पीट दिया. जिसके बाद उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां पर उनका निधन हो गया.

साभार- हरिभूमि 





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top