शुक्रवार को भारतीय एयरफोर्स के पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान पाकिस्तानी सेना की कैद में दो दिन रहने के बाद वाघा-अटारी बॉर्डर से होते हुए भारत पहुंचे. अपने बहादुर विंग कमांडर अभिनंदन के स्वागत के लिए पूरा देश बेसब्री से शुक्रवार को पूरे दिन इंतजार करता रहा. हजारों भारतीय वाघा-अटारी बॉर्डर पर अभिनंदन के स्वागत के लिए पहुंचे थे.

बीसीसीआई ने अभिनंदन के नाम वाली टीम इंडिया की जर्सी जारी करते हुए ट्वीट किया, ‘आपने आसमान में राज किया और हमारे दिलों पर भी. आपकी बहादुरी और सम्मान आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करेगा.’ वहीं टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने अभी अभिनंदन की बहादुरी को सलाम करते हुए उन्हें असली हीरो बताया. कोहली ने ट्वीट किया, ‘असली हीरो, मैं आपको सलाम करता हूं. जय हिंद.’

अभिनंदन की स्वदेश वापसी पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भी उनके सम्मान में एक विशेष जर्सी जारी की. विंग कमांडर अभिनंदन का मिग-21 विमान बुधवार को पाकिस्तानी फाइटर प्लेन एफ-16 को मार गिराने के दौरान पीओके में क्रैश हो गया था. अभिनंदन को पैराशूट से पीओके में लैंड करना पड़ा था, जहां उन्हें पाकिस्तानी सेना ने गिरफ्तार कर लिया था. इसके बाद दो दिन पाकिस्तान सेना की कैद में रहने के बाद शुक्रवार को अभिनंदन की वतन वापसी हुई.

हालांकि शुक्रवार को करीब चार घंटे की देरी के बाद पाकिस्तान ने अभिनंदन को रात करीब 9.20 मिनट पर वाघा-अटारी बॉर्डर पर भारतीय एयरफोर्स को सौंपा था.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top