कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को यहां मोराबादी मैदान में एक रैली के दौरान राफेल सौदे, किसानों के मुद्दे और भूमि अधिग्रहण अधिनियम, 2013 को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. राहुल ने यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, पहले ‘अच्छे दिन आएंगे’ का नारा था, लेकिन अब लोग बोल रहे हैं ‘चौकीदार चोर है’. राहुल ने कहा, भारतीय वायु सेना देश की रक्षा करती है, वायु सेना के पायलट अपनी जान कुर्बान कर देते हैं लेकिन हमारे प्रधानमंत्री वायु सेना से पैसा चुराते हैं, और इसे अनिल अंबानी की जेब में डालते हैं, यह शर्म की बात है।

उन्होंने कहा कि मोदी ने किसानों, जनजातियों और देश के मजदूरों को भी ठगा है. राहुल ने कहा, जल, जमीन और जंगल की रक्षा के लिए कांग्रेस भूमि अधिग्रहण अधिनियम, 2013 और अनुसूचित क्षेत्रों तक पंचायत विस्तार (पेसा) अधिनियम, 1996 लेकर आई थी. लेकिन मोदी सरकार ने अपनी पार्टी के शासन वाले राज्यों में उद्योगपतियों की मदद के लिए प्रावधानों में कटौती कर भूमि अधिग्रहण को बिगाड़ने का प्रयास किया.

उन्होंने कहा, मोदी देश को दो हिस्सों में बांटना चाहते हैं. एक हिस्सा अडानी व अंबानी का और दूसरा हिस्सा गरीब लोगों का. हम ऐसा नहीं होने देंगे. अगर अडानी और अंबानी को दिया ऋण माफ हो सकता है, तो फिर किसानों के ऋणों के साथ भी ऐसा होना चाहिए. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, पूरा विपक्ष झारखंड में एकजुट है और हम सभी 14 सीटें जीतेंगे. लोकसभा चुनाव के छह महीनों बाद राज्य की भारतीय जनता पार्टी सरकार भी सत्ता से बाहर होगी. झारखंड मुक्ति मोर्चा, झारखंड विकास मोर्चा (प्रजातांत्रिक) और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के वरिष्ठ नेताओं ने गांधी के साथ मंच साझा किया.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top