• चालक और परिचालक ने भागकर बचाई अपनी जान 

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 

कोटद्वार । कोटद्वार – भदालीखाल मुख्य मार्ग पर पाबौ गैस एजेंसी के लिए गैस सिलिंडर की डिलीवरी देने जा रहे सिलिंडरों से लदे एक ट्रक के टायर के फटने से ट्रक में आग लग गई जिससे ट्रक में रखे गैस सिलिंडर बम की तरह फटने लगे। ट्रक के केबिन में आग देखते ही चालक-परिचालक अपनी जान बचाने के लिए ट्रक छोड़कर वहां से दूर भाग खड़े हुए। ट्रक के आग पकड़ते ही कुछ ही देर बाद एक के बाद एक कर सिलेंडर फटने लगे। इससे ट्रक पूरी तरह से जल कर भस्म हो गया।

गौरतलब हो कि पिछले वर्ष श्रीनगर – रुद्रप्रयाग मोटर मार्ग पर भी ठीक इसी तरह एक गैस सिलिंडरों से लदे ट्रक में शार्ट सर्किट से आग लग गयी थी। इस घटना में भी ट्रक बुरी तरह भस्म हो गया था।
आज हुआ यह हादसा भी ठीक श्रीनगर – रुद्रप्रयाग मोटर मार्ग की घटना की तरह हुआ जो दुगड्डा-गुमखाल के बीच भदाली खाल के पास हुआ है। यह  सिलेंडर से भरा ट्रक पाबौ गैस एजेंसी के लिए निकला था। ट्रक में करीब 288 सिलेंडर भरे हुए थे। जैसे ही ट्रक भदालीखल गांव के पास पहुंचा तो उसमें आग लगनी शुरू हो गई । ट्रक में आग लगती देख चालक और परिचालक ट्रक को छोड़ भाग निकले। वहीं, हादसे की सूचना मिलते ही कोटद्वार से फायर सर्विस मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। इस दौरान काफी समय तक हाईवे पर ट्रैफिक बंद रहा।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top