इस्लामाबाद|…. पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने शुक्रवार को कहा कि उनका देश आत्मरक्षा में भारतीय सेना के किसी अकारण आक्रमण का जवाब देगा. इंटर सर्विसिस पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के अनुसार, सेना प्रमुख ने अमेरिकी मध्य कमान के कमांडरों, यूके के सेना प्रमुख और ऑस्ट्रेलिया  के सेना प्रमुख और पाकिस्तान में अमेरिका, यूके और चीन के राजदूतों से टेलीफोन पर यह बात कही.

सेना की मीडिया शाखा आईएसपीआर के प्रमुख मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्विटर के माध्यम से जनरल बाजवा के बयान का जिक्र करते हुए कहा, “पाकिस्तान आत्मरक्षा में निश्चित रूप से किसी भी हमले का जवाब देगा.”

गफूर के ट्वीट के अनुसार, जनरल बाजवा और सेना प्रमुखों व राजदूतों की फोन पर हुई बातचीत के दौरान पाकिस्तान और भारत के बीच जारी गतिरोध और क्षेत्र व उससे बाहर शांति व स्थिरता पर उसके प्रभाव को लेकर चर्चा की गई.

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के काफिले पर आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद द्वारा लिए जाने के बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया. इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे.

भारत ने जवाबी कार्रवाई करते हुए मंगलवार को खबर पख्तूनख्वा के बालाकोट स्थित जेईएम के सबसे बड़े प्रशिक्षण शिवर पर बमबारी करके बड़ी संख्या में आतंकियों को ढेर करने का दावा किया.

इसके बाद पाकिस्तान ने बुधवार को नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर हवाई जंग में मिग-21 बाइसन विमान को गिराने के बाद उसके पायलट अभिनंद वर्धमान को अपने कब्जे में ले लिया था.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top