शनिवार को छत्तीसगढ़ में पुलिस और के बीच मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में पुलिस स्पेशल टास्क फोर्स ने चार नक्सलियों को मार गिराया है. ताजा मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सेना ने सभी 4 नक्सलियों के शवों को बरामद कर लिया है. इसके साथ ही हथियार भी बरामद किया है.

मालूम हो कि पिछले हफ्ते छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के तीन सुरक्षा कर्मी शहीद हो गए थे. वहीं इस घटना में एक महिला की मौत हो गई है तथा एक अन्य बालिका घायल हो गए थे.

राज्य में नक्सल मामलों के पुलिस उप महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने शनिवार यहां भाषा को बताया कि जिले के खल्लारी और मेचका गांव के मध्य जंगल में एसटीएफ के दल के साथ सुबह मुठभेड़ में चार नक्सली मारे गए. सुंदरराज ने बताया कि खल्लारी क्षेत्र में एसटीएफ का दल गश्त कर रहा था.

दल जब खल्लारी और मेचका गांव के मध्य जंगल में था तब नक्सलियों ने उस पर गोलीबारी शुरू कर दी. इसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की.

कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए. बाद में जब पुलिस दल ने घटनास्थल में तलाश अभियान चलाया तो वहां से तीन महिला नक्सली समेत चार नक्सलियों के शव, सात हथियार और अन्य सामान बरामद किया गया. पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में अधिक जानकारी एकत्र की जा रही है. क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top