लंदन|…. विराट कोहली ने मौजूदा विश्व कप में पांच अर्धशतक जड़कर रविवार को अपडेट हुई बल्लेबाजों की वनडे रैकिंग में शीर्ष स्थान को बरकरार रखा है जबकि सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अपने और टीम इंडिया कप्तान के बीच के अंतर को कम करने में कामयाबी पाई है. टूर्नामेंट में 63.14 की औसत के साथ 442 रन बनाने वाले कोहली एक अंक हासिल करते हुए 891 अंकों पर पहुंच गए हैं जबकि रोहित ने 51 अंकों के अंतर को कम किया और 885 अंकों पर पहुंचे. वह एक विश्व कप में पांच शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बने जिसके कारण उन्होंने इतनी बड़ी छलांग लगाने में कामयाबी पाई.

पाकिस्तान के बाबर आजम तीसरे और आस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर छठे स्थान पर पहुंच गए. टूर्नामेंट में दमदार प्रदर्शन करने वाले वार्नर ने अबतक 638 रन बनाए हैं. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन आठवें नंबर पर मौजूद हैं.

गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर मौजूद जसप्रीत बुमराह ने अपने और दूसरे पायदान पर काबिज खिलाड़ी के बीच के अंतर को 21 से 56 अंकों तक बढ़ा लिया है. उन्होंने विश्व कप के नौ लीग मैचों में कुल 17 विकेट लिए. न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट दूसरे पायदान पर काबिज है. उन्होंने विश्व कप के लीग स्तर में आस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार हैट्रिक भी ली थी.

अफगानिस्तान के खराब प्रदर्शन के बावजूद मुजीब-उर-रहमान और राशिद खान शीर्ष-10 में बरकरार है. दक्षिण अफ्रीका के कगीसो रबाडा चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं. ऑलराउंडर की रैंकिंग में शाकिब अल-हसन पहले पायदान पर बने हुए हैं जबकि इंग्लैंड के बेन स्टोक्स 316 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर मौजूद हैं. टीम की रैकिंग में इंग्लैंड 123 अंकों के साथ शीर्ष पर काबिज है और टीम इंडिया दूसरे स्थान पर मौजूद है. न्यूजीलैंड और आस्ट्रेलिया क्रमश: तीसरे और स्थान पायदान पर काबिज हैं.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top