पंजाब से बड़ी खबर है. कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. नवजोत सिंह सिद्धू ने अपना इस्तीफा कांग्रेस नेता राहुल गांधी को भेज दिया है. उन्होंने ट्वीट कर रविवार को इसकी जानकारी दी. नवजोत सिंह सिद्धू ने बताया कि वह अपना इस्तीफा 10 जून को दे दिया था लेकिन खुलासा आज किया.

पंजाब में मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और नवजोत सिद्धू के बीच लंबे समय से खटपट की खबरें थीं. लोकसभा चुनाव में पंजाब में कांग्रेस को अच्छी संख्या में सीटें न मिलने का ठीकरा अमरिंदर सिंह ने सिद्धू पर फोड़ा था और केंद्रीय आलाकमान से उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी. इतना ही नहीं मुख्यमंत्री ने लोकसभा चुनाव के बाद 6 जून को हुई कैबिनेट की पहली ही बैठक में सिद्धू सहित कई मंत्रियों के विभाग बदल दिए थे.

नवजोत सिंह सिद्धू इस समय मंत्रालय बदले जाने से थे काफी नाराज 

आपको बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू इस समय मंत्रालय बदले जाने से काफी नाराज हैं. बीते छह जून को मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सिद्धू से शहरी निकाय के साथ पर्यटन एवं सांस्कृतिक मामले विभाग वापस ले लिए थे और उन्हें ऊर्जा एवं नवीकरणीय ऊर्जा विभाग का प्रभार सौंपा था. अमरिंदर ने सिद्धू से विभाग वापस लेते हुए इसके लिए उनके खराब प्रदर्शन को जिम्मेदार ठहराया था और इसके बाद से दोनों के बीच तनाव सार्वजनिक हो गया था.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top