कर्नाटक की कांग्रेस और जनता दल एस (जेडीएस) की गठबंधन वाली सरकार की मुश्किलें और बढती नजर आ रही है. एक तरफ जहां पार्टी से बगावत कर चुके 13 विधायकों को मानाने की कोशिश नाकाम साबित हुई है तो वहीं दूसरी ओर अब बीजेपी  ने बहुमत के लिए जरुरी विधायकों की संख्या होने का दावा किया है.

मंगलवार को न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए ये  दावा किया है कि बीजेपी के पास 107 विधायक हैं और जेडीएस-कांग्रेस के कुल 104 विधायक हैं, ऐसे में राज्यपाल को बीजेपी को सरकार बनाने का न्योता देना चाहिए.

जानकारी के लिए आप को कर्नाटक में 13 विधायक इस्तीफा दे चुके हैं जिसमें 10 कांग्रेस और 3 जेडीएस के एमएलए शामिल हैं. इसके अलावा सभी 21 मंत्रियों ने भी इस्तीफा दे दिया है.

बीजेपी के पास कुल 105 विधायक हैं. ऐसे में दो निर्दलीय विधायकों के साथ और सिंगल लार्जेस्ट पार्टी होने के नाते बीजेपी सरकार बनाने का दावा कर सकती है. नागेश ने पहले ही बीजेपी को समर्थन देने का एलान किया है.
कांग्रेस ने बीजेपी पर हॉर्स- ट्रेडिंग का आरोप लगाया है. बीते दिन संसद में राजनाथ सिंह ने इस आरोप को खारिज करते हुए कहा कि इस्तीफे की शुरूआत खुद राहुल गांधी ने की है.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top