आज से लगभग डेढ़ साल पहले बॉलीवुड अभिनेत्री  श्रीदेवी की मौत  दुबई के एक होटल में बाथटब में गिरने से हुई थी. श्रीदेवी के चाहने वाले अब भी इस पर यकीन नहीं कर पा रहे हैं.

बॉलीवुड को ‘सदमा’ दे गईं इस एक्ट्रेस की मौत को लेकर केरल के डीजीपी (जेल) ऋषिराज सिंह ने बेहद चौंकाने वाला दावा किया है. उनका कहना है कि श्रीदेवी की मौत कोई हादसा नहीं, बल्कि यह मर्डर था. जी हां, ऋषिराज सिंह ने केरल के एक अखबार में एक कॉलम लिखा है.

इसमें उन्होंने लिखा, ”श्रीदेवी की मौत बाथटब में डूबने से नहीं हुई थी, बल्कि उनका मर्डर किया गया था.” उन्होंने यह दावा फॉरेंसिक एक्सपर्ट और अपने करीबी दोस्त डॉ. उमादथन के हवाले से किया है. ऋषिराज सिंह ने लिखा है, ”जब मैंने मेरे दोस्त और दिवगंत फॉरेंसिक एक्सपर्ट डॉ. उमादथन से श्रीदेवी की डेथ के बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि श्रीदेवी की मौत एक मर्डर हो सकती है.”

डॉ. उमादथन ने कहा था कि कोई इंसान चाहे कितने भी नशे में क्यों न हो, वह एक फुट पानी में नहीं डूबेगा. वह तभी डूबेगा जब कोई उसके दोनों पैरों को पकड़ेगा और उसके सिर को पानी में डुबोएगा. बता दें कि श्रीदेवी की मौत 24 फरवरी 2018 को बाथटब में डूबने से हुई थी. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक उस वक्त वह नशे में थीं और उनकी मौत को एक्सीडेंट माना गया था.

श्रीदेवी दुबई में एक शादी अटेंड करने गई थीं. जब श्रीदेवी का निधन हुआ उस समय उनकी बेटी जाह्नवी कपूर का बॉलीवुड डेब्यू होना था. श्रीदेवी इसको लेकर बहुत उत्साहित थीं. लेकिन उनकी अचानक मृत्यु हो गई. उनकी पहली बरसी पर बोनी कपूर और उनके परिवार ने चेन्नई में एक विशेष पूजा रखी थी, जिसमें श्रीदेवी की दोनों बेटियां जाह्नवी और खुशी कपूर भी शामिल हुईं थीं.

श्रीदेवी को बॉलीवुड में सुपरस्टार का दर्जा हासिल था. उन्होंने महज चार साल की उम्र में तमिल फिल्म ‘थुनाइवन’ से एक्टिंग करियर शुरू किया था. श्रीदेवी ने बॉलीवुड में भी एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी. उनकी अंतिम फिल्म ‘मॉम’ थी, जो उनकी मौत से लगभग 6 महीने पहले यानी कि 7 जुलाई 2017 को रिलीज हुई थी. श्रीदेवी ने लगभग 300 फिल्मों में काम किया था.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top