रुद्रपुर: रुद्रपुर में आश्रम पद्धति स्कूल के छात्रावास में रहकर पढ़ाई कर रहे तीसरी कक्षा दो छात्रा गायब हो गए हैं। दोनों सगे भाई हैं। छात्रों के पिता की तहरीर पर पुलिस गुमशुदगी दर्ज कर उनकी खोजबीन कर रही है। राजकीय आश्रम पद्धति स्कूल में गरीब परिवारों के 60 बच्चे अध्ययनरत हैं। स्कूल में भगवानपुर निवासी रामाशीष का आठ वर्षीय बेटा अरुण और नौ वर्षीय बेटा सन्नी भी पढ़ाई करते हैं। शुक्रवार को दोपहर में सभी बच्चे स्कूल परिसर में खेल रहे थे। शाम करीब पौने पांच बजे नाश्ते के समय सभी बच्चों को बुलाया गया तो अरुण और सन्नी नहीं पहुंचे।

स्कूल अधीक्षक और प्रधानाचार्य आराधना त्रिपाठी ने स्कूल प्रबंधन और शिक्षकों के साथ बच्चों के कमरे के साथ ही पूरे स्कूल में खोजबीन की लेकिन दोनों का कहीं पता नहीं चला। बच्चों के घर चले जाने के अंदेशे में जब स्कूल प्रबंधन ने उनके पिता रामाशीष से फोन पर संपर्क किया तो बच्चों के घर पर भी न पहुंचने की जानकारी मिली। गर्मी की छुट्टियों के बाद एक जुलाई को स्कूल खुलने पर अरुण और सन्नी स्कूल नहीं पहुंचे थे। उन्होंने बच्चों के पिता रामाशीष को फोन कर बच्चों को स्कूल भेजने के लिए कहा। उनके पिता ने बच्चों के अपनी नानी के घर पर होने की बात कही थी, जिसके बाद शुक्रवार को ही सुबह नौ बजे दोनों बच्चे स्कूल पहुंचे थे।

स्कूल के सीसीटीवी में चार बजकर 20 मिनट पर छात्रावास से बाहर जाते दिखे हैं। दोनों ने काली ड्रेस और चप्पल पहनी है। स्कूल से अपना कोई सामान भी बच्चे साथ नहीं ले गए हैं और अपनी अलमारी में बच्चों ने ताला लगाया है। अरुण और सन्नी के दोस्तों ने बताया कि दोनों के पास 30 रुपये थे। शाम 4ः30 बजे दोनों बच्चों को रोडवेज स्टेशन के पास भी देखा गया।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top