बाजपुर: प्रदेश में श्रीनगर और बाजपुर में दो सीटों पर निकाय चुनाव हो रहे हैं। बाजपुर में वोटिंग के दौरान मतदान केंद्र पर हंगामा हो गया। जानकारी के अनुसार शुगर मिल बूथ पर दर्जा मंत्री राजेश कुमार वोट डालने पहुंचे। लाइन लंबी थी, तो वापस लौटने के बजाय वहीं खड़े हो गए। बताया जा रहा है कि इस दौरान दर्जा मंत्री को एक सिपाही ने धक्का मारकर बाहर जाने के लिए कह दिया, जिस पर हंगामा हो गया।

लाइन लंबी होने के बारण दर्जा मंत्री पोलिंग बूथ परिसर में ही इंतजार कर रहे थे। इस दौरान एक सिपाही ने उन्हें वहां से धक्का देकर हटाने की कोशिश की। जिसके बाद जमकर हंगामा हो गया। पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। दोनों पक्षों में झड़प भी हुई। अधिकारियों ने बाद में किसी तरह मामला शांत कराया।

बाजपुर में 12 बजे तक 32.40 प्रतिशत मतदान हो चुका है। उत्तराखंड की 84 नगर निकायों के लिए वर्ष 2018 में चुनाव कराए जा चुके हैं, लेकिन श्रीनगर और बाजपुर नगर पालिका परिषदों में तकनीकी वजह से चुनाव नहीं हो पाए थे। हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को 15 जुलाई, 2019 से पहले चुनाव कराने के आदेश दिए थे।

श्रीनगर में 44 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है और इनके भाग्य का फैसला 25 हजार 126 मतदाताओं को करना है। बाजपुर में 23 हजार 113 मतदाता मताधिकार का प्रयोग करेंगे, श्रीनगर के मुकाबले बाजपुर में प्रत्याशियों की संख्या ज्यादा हैं। यहां पर 74 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं और अपना भाग्य आजमा रहे हैं।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top