जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 के निष्क्रिय होने से बौखलाया पाकिस्तान अब भारत में बड़े हमले की साजिश रच रहा है. खुफिया एजेंसियों को देश में आतंकी हमले का इनपुट मिला है. सूत्रों का तो यहां तक दावा है कि आईबी ने आजादी दिवस यानी 15 अगस्त से पहले आतंकी हमले का अलर्ट जारी कर दिया है.

खुफिया रिपोर्ट के अनुसार पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई की शह पर लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मौहम्मद बड़े आतंकी हमले की साजिश रच रहे हैं. इस हमले में आफगानी नागरिकों को इस्तेमाल होने की आशंका जताई गई है.

रिपोर्ट के अनुसार भारत में ये हमले बकरीद या फिर स्वतंत्रता दिवस से पहले किए जा सकते हैं. इस बार आतंकियों के निशाने पर कुछ बड़े सरकारी प्रतिष्ठान हैं. आशंका जताई गई है कि आतंकी रेलवे, बस, मेट्रो या एयरपोर्ट जैसे भीड़भाड़ भरी जगहों को निशाना बना सकते हैं.

खुफिया एजेंसियों को मिले इनपुट के अनुसार जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 को हटाए जाने के बाद पाक अधिकृत कश्मीर पीओके में दर्जन भर से अधिक आतंकी ट्रेनिंग कैंप एक्टिव हो गए हैं.

एलओसी से सटे पीओके क्षेत्र में एक्टिव कैंपों में कोटली, बाघ, रावलकोट और मुजफ्फराबाद के नाम प्रमुखता से सामने आए हैं. खुफिया सूत्रों से मिली जानकारी के बाद सुरक्षा बलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top