जम्मू-कश्मीर: जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और धारा 35-ए को समाप्त किये जाने के बाद से ही जम्मू-कश्मीर में अघोषित कफ्र्यू लगाया गया है। जम्मू-कश्मीर के हालातों का असर उत्तराखंड में नजर आ रहा है। जम्मू-कश्मीर के हालातों को देखते हुए किसी भी तरह के पार्सल से लेकर राखी के लिफाफे और दूसरे स्पीड पोस्ट भेजने पर रोक लगा दी गई है। पोस्ट आॅफिस ने आदेश को तत्काल प्रभाव से लागू करते हुए जम्मू-कश्मीर भेजी जाने वाल स्पीड पोस्ट और राखियों की बुकिंग पर रोक लगा दी है। हालांकि सेना की डाकों पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ा है।

अनुच्छेद 370 खत्म करने की घोषणा के ठीक एक घंटे बाद डाक महानिदेशालय दिल्ली की ओर से सभी मुख्य डाकघरों को ई-मेल जारी कर जम्मू और कश्मीर के लिए भेेजे जाने वाले पंजीकृत पत्रों, स्पीड पोस्ट और पार्सलों की बुकिंग पर अनिश्चितकाल के लिए रोक लगाने के आदेश मुख्य पोस्टमास्टर को दिए गए थे। आदेश मिलते ही डाकघर रुड़की से जम्मू और कश्मीर भेजे जाने वाले पत्रों की बुकिंग रोक दी गई।

अनुच्छेद 370 खत्म करने के बाद कूरियर कंपनियों ने भी जम्मू और कश्मीर के लिए पत्र और पार्सल की बुकिंग बंद कर दी है। जम्मू और कश्मीर के लिए पत्र और पार्सल की बुकिंग बंद कर दी है। देहरादून समेत प्रदेश के हर पोस्ट आफिस से बुकिंग बंद कर दी गई है। इसके अलावा जम्मू जाने वाली उत्तराखंड रोडवेज की बसों का संचालन भी प्रभावित हुआ है।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top