अगर आपको जानकारी मिले की किसी शख्स के पेट से बोल्ट, कील, नेलकटर, प्लग और कई धातू की वस्तू निकाली गई है तो क्या आप विश्वास करेंगे. नहीं ना आप भी आश्चर्य में पड़ होंगे की आखिर ऐसे कैसे हो सकता है. हां थोड़ा मुश्किल होगा लेकिन बता दें ये बिलकुल सही है.

जी हां चौंकाने वाला मामला अहमदाबाद के सिविल अस्पताल का है. जहां डॉक्टर खुद हैरान रह गए. डॉक्टरों ने ऑपरेशन कर शख्स के पेट से बोल्ट, कील, नेलकटर, प्लग समेत धातु की कुल 452 वस्तुएं निकाली. आपको बता दें कि शख्स की उम्र 28 साल है जिसका शनिवार को सर्जरी विभाग में ऑपरेशन हुआ और हम कह सकते हैं कि उसे डॉक्टर ने नया जीवन दान दिया है.

मिली जानकारी के अनुसार ये शख्स पिछले एक साल से इन सभी वस्तुओं को निगल रहा था। इतनी वस्तुओं को एक साथ निकालने की सिविल अस्पताल की यह पहली घटना है। जब अचानक शख्स को सांस लेने में तकलीफ हुई तो उस अहमदाबाद के सिविल अस्पताल लाया गया जहां पता लगा की उसकी सांस की नली में पिन फंस गई है. डॉक्टरों ने जांच की तो वो हैरान रह गए. दूरबीन से देखने पर शख्स के पेट में कई धातुओं की वस्तू पाई गई. एक्सरे करने के बाद सर्जरी विभाग में भर्ती कर ऑपरेशन का निर्णय लिया और ऑपरेशन किया।

सर्जरी विभाग के वरिष्ठ डॉ. एए घासुरा ने बताया कि युवक मानसिक रुप से बीमार है और इसी कारण वो इन वस्तुओं को निगल रहा था. दो वर्ष पहले भी इसके पेट से कई वस्तुएं निकाली गयी थी लेकिन इतनी बड़ी मात्रा में पहली बार निकाली गई हैं।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top