ब्रॉडबैंड सर्विस की दुनिया में Reliance Jio GigaFibre अगर आता है तो इंटरनेट स्पीड को लेकर क्रांति आ सकती है. कंपनी पिछले कई महीनों से देश के कुछ शहरों में जियो गीगाफाइबर की टेस्टिंग कर रही है. 5 सितंबर को इसकी लॉन्चिंग होगी. दरअसल, जियो गीगाफाइबर एक हाईस्पीड इंटरनेट ब्रॉडबैंड सेवा है जिसके तहत 1 Gbps तक की डाउनलोड स्पीड और 100 Mbps तक की अपलोड स्पीड मिलेगी. इसके साथ एक गीगा फाइबर सेट टॉप बॉक्स भी मिलेगा. यह एक फाइबर टू होम ब्रॉडबैंड सर्विस है. इसके आने के बाद मौजूदा ब्रॉडबैंड सुविधा देने वाली कंपनियों को कड़ी चुनौती मिलेगी.

JiO GigaFiber से देश के 1,100 शहरों में कनेक्टिविटी शुरू की जाएगी. साथ ही, इससे यूजर्स को अल्ट्रा HD एंटरटेनमेंट, मल्टी पार्टी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग जैसी सर्विसेज मिलेंगी. इसके जरिए आप अपने टीवी स्क्रीन पर अल्ट्रा एचडी एंटरटेनमेंट का मजा ले सकेंगे. लीविंग रूम में कई लोगों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर सकेंगे. इसमें आपको वॉयस एक्टिवेटेड वर्चुअल असिस्टेंट मिलेगा जो आपकी हर बात मानेगा. इसके अलावा, आप वर्चुअल रिएलिटी गेमिंग, डिजिटल शॉपिंग जैसी चीजों का भी मजा ले पाएंगे.

Jio GigaFibre के लिए प्री-बुकिंग पिछले साल से शुरू हुई थी. कंपनी ने पिछले साल होने वाली 41वीं एनुअल जनरल मीटिंग में इसकी घोषणा की थी. रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए आपको www.jio.com पर जाना होता है, इसके बाद आपको JioGigaFiber के लिए रजिस्ट्रेशन का एक पेज दिखाई दिखता है इस पर पहुंचने के बाद आपको Invite JioGigaFiber Now पर क्लिक करना होगा. बाद में अपना एड्रेस और अन्य जानकारी देने के बाद रजिस्ट्रेशन हो जाता है. कंपनी ने रजिस्ट्रेशन के पेज पर यह भी लिखा है कि सबसे पहले उस एरिया में JioGigaFiber की सुविधा दी जाएगी जहां से सबसे ज्यादा इन्विटेशन आएंगे.

साभार-न्यूज़ 18





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top