पिथौरागढ़ : किसी बहन-भाई के लिए ये किसी सदमे से कम नहीं है कि जिस भाई की कलाई पर  बहन को कल राखी बांधनी थी उस भाई के दोनों हाथ आज राखी बांधने के लिए है ही नहीं वो भी किसी की लापरवाही के कारण. एक परिवार के लिए रक्षाबंधन के लिए ये बहुत बड़ा दुख है कि उनकी बेटी उनके बेटे की कलाई पर राखी नहीं बांध पाई. ये देख सभी के आंखों में आंसू आ गए फिर भाई ने भाई का फर्ज निभाया औऱ बहना को अपना कंधा दिया.

विधुत विभाग की लापरवाही के कारण गए मासूम के हाथ

जी हां आपको बता दें कि जिला अस्पताल पिथौरागढ मे विधुत विभाग की लापरवाही से साहिल कुमार विधुत पोल की चपेट मे आ गया था जिसके चलते राम मनोहर लोहिया अस्पताल मे साहिल के दोनो हाथ काटने पडे थे.

भाई ने कंधे किए आगे

आपको बता दें कि इस समय साहिल पिथौरागढ़ के जिला अस्पताल पिथौरागढ मे भर्ती है. बीते दिन रक्षाबंधन के दिन साहिल की बड़ी बहन भाई को राखी बांधने अस्पताल आई लेकिन भाई के दोनों हाथ न  देख बिलख कर रोने लगी फिर भाई ने भाई का फर्ज निभाते हुए अपना कंधा आगे किया औऱ बहन ने भाई के कंधे पर राखी बांधी. ये देख वहां मौजूद सभी लोग रोने लगे.

भाई ने कहा- कल को दोनों कंधे नहीं होंगे तो पैर में राखी बांधना

इस दौरान साहिल ने बहन से कहा कि दीदी अगर कल के दिन मेरा कंधा भी कट जाय तो मेरे पैर में राखी बांध देना पर भाई के सामने रोया नही करते भाई तो आंसू हर लेता है आंसू देता नही आपकी राखी के लिए अभी पूरा शरीर मौजूद है मेरा!!





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top