देहरादून: नीमी नदी में पानी बहुत कम था। उसे देखकर आठ दोस्त नदी में मस्ती करने उतर गए। देखते ही देखते नदी में उफान आ गया और दो जिंदगियों को अपने साथ बहा ले गया। एक की जान बमुश्किल बच पाई। दूसरों ने किसी तरह खुद को बचाया। इन दिनों मैदानी इलाकों में भले ही बारिश नहीं हो रही हो, लेकिन पहाड़ों में जमकर बारिश हो रही है। जिससे नदियों को जलस्तर अचानक बढ़ रहा है और खतरनाक हो रहा है।

पेट्रोलियम यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ। यूनिवर्सिटी के आठ दोस्त घूमने गए थे। बारिश भी नहीं हो रही थी। वो मौज मस्ती करने नदी में उतर गए। उनको पता ही नहीं चला कि नदी में कहीं से मौत बहकर आ रही है। अचानक उफान आया और सबकुछ अपने साथ बहा ले गया। तीन दोस्तों ने बचने की कोशिश की। दो ने एक-दूसरे के हाथ पकड़े। लेकिन नदी के उफान के आगे टिक नहीं सके। एक के बाद एक दोनों दोस्तों के हाथ भी छूटे और जिंदगी से भी साथ छूट गया।

एक ने किसी तरह अपनी जान बचाई। घटना के बाद पुलिस ने भी अलर्ट जारी कर दिया है। पुलिस के अनुसार नदी में अचानक उफान आ जा रहा है। इस तरह की घटनाएं सामने आ रही हैं। घाट बाजार की दुकानें भी नदी में अचानक आए खतरनाक उफान से बह र्गईं। ऐसे की कुछ और मामले भी सामने आ चुकी हैं।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top